जेम्स एंडरसन बोले-लाबुशेन को बॉलिंग करना किसी क्लब में लड़की को इंप्रेस करने जैसा

जेम्स एंडरसन टेस्ट क्रिकेट में 600 से ज्यादा विकेट लेने वाले एक मात्र तेज गेंदबाज हैं. (फोटो-AP)

जेम्स एंडरसन टेस्ट क्रिकेट में 600 से ज्यादा विकेट लेने वाले एक मात्र तेज गेंदबाज हैं. (फोटो-AP)

मार्नस लाबुशेन पिछले दो सालों से जबरदस्त बल्लेबाजी कर रहे हैं. चोट के कारण एंडरसन साल 2019 में एशेज खेलने से चूक गए थे लेकिन स्टीव स्मिथ की जगह ऑस्ट्रेलियाई टीम में आए लाबुशेन इस सीरीज में अपने प्रदर्शन से सभी का मन मोह लिया था.

  • Share this:

नई दिल्ली. इंग्लैंड के अनुभवी गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने हाल में ही लंकाशायर के लिए काउंटी क्रिकेट में खेलते हुए ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन को एक खूबसूरत गेंद पर आउट किया. इसके बाद एंडरसन ने लाबुशेन के खिलाफ गेंदबाजी करने पर अजीब प्रतिक्रिया दी है. एंडरसन ने कहा कि लाबुशेन को गेंदबाजी करना किसी क्लब में लड़की को प्रभावित करने जैसा है.

एंडरसन ने बीबीसी पॉडकास्ट में कहा, "आप एक अच्छा प्रभाव बनाना चाहते हैं और उस लड़ाई पर अपने अधिकार की मुहर लगाना चाहते हैं. पहला झटका लगना अच्छा है. मैंने पहले कभी उसे गेंदबाजी नहीं की. यह ऐसा है जब आप किसी क्लब में किसी लड़की को देखते हैं और आप उसके सामने कूल बनने की कोशिश करते हैं. आप चाहते हैं कि वह प्रभावित हो.  आप नाचना शुरू कर देते हैं जबकि आपके जूते फर्श से चिपके रहते हैं."

एंडरसन अकेले नहीं है जो लाबुशेन के बारे में ऐसा महसूस करते है. लाबुशेन पिछले दो सालों से जबरदस्त बल्लेबाजी कर रहे हैं. चोट के कारण एंडरसन साल 2019 में एशेज खेलने से चूक गए थे लेकिन स्टीव स्मिथ की जगह ऑस्ट्रेलियाई टीम में आए लाबुशेन इस सीरीज में अपने प्रदर्शन से सभी का मन मोह लिया. आखिरकार एंडरसन को काउंटी क्रिकेट में लाबुशेन को आउट करने का मौका मिला. एंडरसन ने ग्लैमर्गन के खिलाफ खेले गए एक मैच में लाबुशेन को अपनी बेहतरीन स्विंग गेंदबाजी से आउट किया.एंडरसन की गेंद लाबुशेन के बल्ले का बाहरी किनारा लेते हुए विकेटकीपर के दस्तानों में चली गई. एंडरसन की गेंद इतनी स्विंग कर गई कि कंगारू खिलाड़ी को पता ही नहीं चला कि उसके साथ क्या हुआ.


लाबुशेन ने अब तक 18 टेस्ट मैचों में 60.80 की औसत से 1885 रन बनाए हैं. उन्होंने 31 पारियों में पांच शतक और दस अर्धशतक जड़ा है. पिछले दो सालों में उनसे ज्यादा रन सिर्फ इंग्लैंड के टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट ने बनाया है. वहीं जेम्स एंडरसन टेस्ट क्रिकेट इतिहास में 600 से ज्यादा विकेट लेने इकलौते तेज गेंदबाज हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज