IND VS ENG: अश्विन की वनडे टीम में होगी वापसी? ऑस्ट्रेलिया के इस पूर्व क्रिकेटर ने कही बड़ी बात

आर अश्विन की वनडे टीम में होगी वापसी? (फोटो-rashwin99)

आर अश्विन की वनडे टीम में होगी वापसी? (फोटो-rashwin99)

आर अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने साल 2017 में आखिरी बार वनडे और टी20 खेला था, वो पिछले चार सालों से टीम इंडिया से बाहर हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. टीम इंडिया के लिए टेस्ट फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन करने वाल रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को अब वनडे टीम में भी जगह देने की बात होने लगी है. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग (Bradd Hogg) ने रविचंद्रन अश्विन को भारत की वनडे टीम में शामिल करने की अपील करते हुए कहा कि यह सीनियर ऑफ स्पिनर विकेट हासिल करने में माहिर है और उससे निचले क्रम की बल्लेबाजी को भी मजबूती मिलती है.

एक प्रशंसक के ट्वीट का जवाब देते हुए हॉग ने कहा कि अश्विन को 50 ओवरों के फॉर्मेट के लिये भारतीय टीम में शामिल करना बहुत अच्छा फैसला होगा. हॉग से पूछा गया कि क्या अश्विन वनडे में वापसी कर सकते हैं, उन्होंने कहा, 'मेरा मानना है कि यह शानदार विकल्प होगा. इससे निचले क्रम में बल्लेबाजी को अधिक मजबूती मिलेगी जिससे टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज ज्यादाखुलकर खेल सकते हैं. '

अश्विन को मिलनी चाहिए वनडे टीम में जगह-हॉग
ब्रैड हॉग ने कहा, ' अश्विन विकेट लेने वाला गेंदबाज है और साथ ही काफी किफायती भी है. उसे वापस टीम में शामिल करो. ' अश्विन ने 77 टेस्ट मैचों के अलावा 111 वनडे और 46 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. वह पिछले कुछ सालों से भारत की वनडे और टी20 टीम का हिस्सा नहीं हैं. उन्होंने अपना आखिरी वनडे जून 2017 में खेला था.
बता दें टीम इंडिया ने अश्विन पर कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को तवज्जो दी क्योंकि मैनेजमेंट का मानना है कि ये दोनों कलाई के गेंदबाज हैं और बल्लेबाज को ज्यादा परेशान करते हैं. अब चूंकि अश्विन गजब की फॉर्म में हैं तो इसलिए उनकी वापसी की बातें चल रही हैं.



पढ़ें: IND vs ENG: जो रूट ने 2021 में बतौर कप्तान टीम के 36% रन बनाए, कोहली 7% ही बना सके

इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज
बता दें भारत को इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. ये मुकाबले पुणे में 23 मार्च से खेले जाएंगे. खबरे हैं कि वनडे सीरीज में रोहित शर्मा, ऋषभ पंत और वॉशिंगटन सुंदर नहीं खेलेंगे. अगर सुंदर को आराम मिलता है तो अश्विन को वनडे में मौका दिया जा सकता है. (भाषा के इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज