खेल

  • associate partner

IPL 2020: इस बेस्ट प्लेइंग इलेवन से धोनी का नाम गायब, रोहित शर्मा कप्तान नहीं

IPL 2020: इस बेस्ट प्लेइंग इलेवन से धोनी का नाम गायब, रोहित शर्मा कप्तान नहीं
एमएस धोनी को हल्के में ले रहे हैं सभी दिग्गज!

इंडियन प्रीमियर लीग से पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व चाइनामैन गेंदबाज ब्रैड हॉग (Brad Hogg) ने अपनी बेस्ट आईपीएल टीम शेयर की है, जिसमें धोनी शामिल ही नहीं हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 13, 2020, 9:00 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020), दुनिया का सबसे बड़ा घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट. इस मेगा लीग में दो खिलाड़ियों के आगे सभी फैंस सजदे में झुकते हैं और वो हैं महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) और दूसरे रोहित शर्मा (Rohit Sharma). महेंद्र सिंह धोनी ने तीन बार आईपीएल पर कब्जा किया है और बतौर विकेटकीपर-फिनिशर भी उनका कोई सानी नहीं. वहीं दूसरी ओर रोहित शर्मा, जो आईपीएल को चार बार जीत चुके हैं. मुंबई इंडियंस की कामयाबी में रोहित शर्मा की कप्तानी और बल्लेबाजी का बड़ा हाथ है लेकिन पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिन गेंदबाज ब्रैड हॉग को ऐसा नहीं लगता. ब्रैड हॉग ने आईपीएल 2020 से पहले अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन जारी की है, जिसमें धोनी का नाम तक नहीं और रोहित शर्मा को भी कप्तान नहीं बनाया गया है.

ब्रैड हॉग ने पंत को चुना विकेटकीपर
ब्रैड हॉग (Brad Hogg) ने अपनी प्लेइंग इलेवन में डेविड वॉर्नर और रोहित शर्मा को ओपनर चुना है. उनकी टीम में विराट कोहली और केन विलियमसन भी हैं. ऋषभ पंत को उन्होंने बतौर विकेटकीपर जगह दी है. इसके बाद आंद्रे रसेल, रवींद्र जडेजा का नंबर आता है. गेंदबाजी में सुनील नरेन, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को जगह दी है.

ब्रैड हॉग की बेस्ट आईपीएल 2020 प्लेइंग इलेवन में सबसे खास बात कप्तान का नाम है. ब्रैड हॉग ने अपनी आईपीएल टीम का कप्तान केन विलियमसन को चुना है. जबकि उनकी टीम में चार बार के आईपीएल चैंपियन रोहित शर्मा और हैदराबाद को चैंपियन बनाने वाले डेविड वॉर्नर भी हैं. बड़ी बात ये है कि आईपीएल 2020 से पहले हॉग ने धोनी को दरकिनार कर दिया है. ऐसा लग रहा है जैसा कि उनके संन्यास के बाद उन्हें हल्के में लिया जा रहा हो. धोनी के लिए आईपीएल 2020 अच्छा मौका है ये बताने का, कि वो अब भी रनों का अंबार लगाने का दम रखते हैं.
ब्रैड हॉग की बेस्ट IPL 2020 प्लेइंग इलेवन


डेविड वॉर्नर, रोहित शर्मा, विराट कोहली, केन विलियमसन (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, रवींद्र जडेजा, सुनील नरेन, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज