खेल

ब्रैड हॉग ने चुनी IPL 2020 लीग स्टेज की बेस्ट प्लेइंगXI, विराट-राहुल को रखा बाहर

ब्रैड हॉग ने आईपीएल 2020 लीग स्टेज बेस्ट प्लेइंग इलेवन में विराट कोहली को जगह नहीं दी है.
ब्रैड हॉग ने आईपीएल 2020 लीग स्टेज बेस्ट प्लेइंग इलेवन में विराट कोहली को जगह नहीं दी है.

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग (Brad Hogg) ने अपनी बेस्ट इलेवन में विराट कोहली (Virat Kohli) और केएल राहुल (KL Rahul) को शामिल नहीं किया है. खासतौर पर राहुल को प्लेइंग में ना लिया जाना चौंकाता है, क्योंकि राहुल 14 मैचों में 670 रनों के साथ टॉप स्कोरर हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 5, 2020, 4:45 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) का लीग चरण मंगलवार को पूरा हुआ, जिसमें अंतिम मैच सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बीच खेला गया. इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस को 10 विकेट से पराजित किया और प्लेऑफ में पहुंचा. एलिमिनेटर मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद का मुकाबला विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होगा. लीग चरण की समाप्ति पर क्रिकेट विशेषज्ञ और पूर्व क्रिकेटर ब्रैड हॉग ने टूर्नामेंट की बेस्ट इलेवन चुनी है.

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग (Brad Hogg) ने अपनी बेस्ट इलेवन में विराट कोहली (Virat Kohli) और केएल राहुल (KL Rahul) को शामिल नहीं किया है. खासतौर पर राहुल को प्लेइंग में ना लिया जाना चौंकाता है, क्योंकि राहुल 14 मैचों में 670 रनों के साथ टॉप स्कोरर हैं. उनका स्ट्राइक रेट 130 और औसत 55.83 है. संभव है किंग्स XI पंजाब के कप्तान राहुल मुख्य रन बनाने वाले खिलाड़ी हों.

IPL 2020: पहले क्वालिफायर में मुंबई इंडियंस को हरा सकती है दिल्ली कैपिटल्स, जानिए कैसे?



ब्रैड हॉग ने आरसीबी के कप्तान विराट कोहली को भी प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा है. विराट कोहली भी 14 मैचों में 460 रन बना चुके हैं. अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन में हॉग ने ओपनर के लिए शिखर धवन और मयंक अग्रवाल को चुना है. ये दोनों ही 535 और 424 रनों के साथ अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं. तीसरे नंबर पर हॉग ने सूर्यकुमार यादव को लिया है. सूर्यकुमार भी मुंबई के लिए इस सीजन में मजबूत साबित हुए हैं.
इसके बाद आरसीबी के स्टार एबी डिविलियर्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान ऑयन मॉर्गन चौथे और पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे. हार्दिक पंड्या को नंबर 6 के लिए टीम में शामिल किया गया है. जोफ्रा आर्चर, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी तेज आक्रमण संभालेंगे. स्पिन में सनराइजर्स के राशिद खान और आरसीबी के युजवेंद्र चहल होंगे. इन दोनों ने इस सीजन में अब तक 39 विकेट लिए हैं.



आईपीएल 2020 लीग स्टेज तक ब्रैड हॉग की बेस्ट प्लेइंग इलेवन- शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, सूर्यकुमार यादव, एबी डिविलियर्स, ऑयन मॉर्गन, हार्दिक पंड्या, जोफ्रा आर्चर, राशिद खान, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज