लाइव टीवी

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने बताया क्यों रोमांचक थी सचिन-शोएब के बीच क्रिकेट की जंग

News18Hindi
Updated: April 4, 2020, 1:29 PM IST
ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने बताया क्यों रोमांचक थी सचिन-शोएब के बीच क्रिकेट की जंग
शोएब अख्तर कई बार सचिन तेंदुलकर की तारीफ कर चुके हैं

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने लंबे समय तक एक दूसरे के खिलाफ क्रिकेट खेला है

  • Share this:
नई दिल्ली. भारत में क्रिकेट का भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने अपने करियर के दौरान दुनिया के सबसे बेहतरीन गेंदबाजों का सामना किया. यह भी वजह है कि उन्हें महान बल्लेबाज माना जाता है. यूं तो सचिन ने लगभग हर गेंदबाज की पिटाई की हालांकि कुछ ऐसे गेंदबाज भी थे जिनके साथ उनकी प्रतिद्वंदीता अलग ही स्तर पर थी. ऐसे गेंदबाजों में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) और ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा (Glenn McGrath) शामिल थे.

ब्रैड हॉग ने बताया क्यों सबसे रोमांचक थी शोएब-सचिन की प्रतिद्वंदिता
दरअसल हॉग (Brad Hogg) ने ट्विटर पर फैंस के साथ सवाल-जवाब का सेशन रखा था. हॉग से पूछा गया कि शोएब और मैक्ग्रा में से वह सचिन के खिलाफ वह किसकी प्रतिद्वंदिता को देखना पसंद करते थे. हॉग ने कहा, 'सचिन के खिलाफ मैक्ग्रा लगातार अटैक के साथ जंग जीतने की कोशिश करते थे. जबकि अख्तर अपनी रफ्तार से उन्हें मात देने की कोशिश करते थे. अख्तर और सचिन की प्रतिद्वंदिता ज्यादा चुनौती पूर्ण थी क्योंकि वह सिर्फ उनकी ही नहीं भारत और पाकिस्तान के बीच की प्रतिद्वंदिता भी थी. इसलिए वह मुझे ज्यादा पसंद आती थी.



सचिन को सबसे महान बल्लेबाज मानते हैं शोएब अख्तर
शोएब अख्तर कह चुके हैं कि वह सचिन को दुनिया का महानतम बल्लेबाज मानते हैं और अब उनके खिलाफ गेंदबाजी नहीं करना चाहते. अख्तर ने यह भी खुलासा किया था कि भारत के खिलाफ 2003 वर्ल्ड कप का मुकाबला उनके करियर का सबसे खराब मुकाबला था. इस मैच में सचिन तेंदुलकर ने 98 रनों की शानदार पारी खेली थी. सचिन तेंदुलकर ने साल 2013 में अंततराष्ट्रीय करियर से संन्यास का ऐलान किया था. हालांकि इसके बाद वह 2015 में ऑलस्टार मैच खेलने उतरे थे. इस मैच में शोएब अख्तर उनकी टीम में थे.

Coronavirus ने सिर्फ मैच ही रद्द नहीं किए, बल्कि इन 8 क्रिकेटर्स की शादी भी रोक दी

मुश्किल में फंसे ECB की मदद के लिए आगे आए खिलाड़ी, वेतन में कटौती के लिए तैयार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 4, 2020, 1:29 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading