ऋषभ पंत को ब्रैड हॉग ने चुना IPL टीम का कप्तान, धोनी को बोल्ड करने वाला गेंदबाज भी शामिल

IPL 2021: ऋषभ पंत को ब्रैड हॉग ने चुना अपनी आईपीएल टीम का कप्तान (PTI)

इंडियन प्रीमियर लीग कोरोना वायरस की वजह से 29 मैच के बाद ही स्थगित करना पड़ा लेकिन इस दौरान जिन खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया उन्हें कई पूर्व क्रिकेटर सलाम कर रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व चाइनामैन गेंदबाज ब्रैड हॉग (Brad Hogg) ने अपनी बेस्ट आईपीएल 2021 टीम का कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को बनाया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 4 मई को कोरना वायरस की वजह से स्थगित हो गया था. कुछ टीमों के खिलाड़ी कोविड-19 के टेस्ट में पॉजीटिव पाए गए थे जिसके बाद बीसीसीआई ने ये फैसला लिया. लीग 29 मैचों तक चली लेकिन इस दौरान फैंस को कई बेहतरीन मैच देखने को मिले. कई खिलाड़ियों ने गेंद और बल्ले से कमाल दिखाया. खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर ही ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ब्रैड हॉग (Brad Hogg) ने अपनी बेस्ट आईपीएल टीम का ऐलान किया है.

    ब्रैड हॉग ने अपनी आईपीएल टीम का ओपनर शिखर धवन और पृथ्वी शॉ को बनाया है. इन दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर दिल्ली कैपिटल्स को शानदार शुरुआत दिलाई. धवन ने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 380 रन बनाए वहीं शॉ ने भी 308 रनों का योगदान दिया.

    हॉग ने ऋषभ पंत को बनाया कप्तान
    हॉग ने आईपीएल 2021 की अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन का कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को बनाया है. पंत की अगुवाई में दिल्ली कैपिटल्स ने अंक तालिका में पहले स्थान पर जगह बनाई. पंत बल्लेबाजी के मोर्चे पर उतने कामयाब नहीं हुए लेकिन बतौर कप्तान उन्होंने अपना दमखम दिखाया. हॉग की टीम में संजू सैमसन को भी जगह मिली, जिन्होंने 46.17 की औसत से 277 रन बनाए. इनके अलावा एबी डिविलियर्स, रवींद्र जडेजा, सैम कर्रन, राशिद खान, राहुल चाहर को भी हॉग ने टीम में जगह दी है.

    आवेश खान को मिली प्लेइंग इलेवन में जगह
    ब्रैड हॉग ने दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज आवेश खान को भी अपनी प्लेइंग इलेवन में जगह दी है. आवेश खान ने 8 मैचों में 14 विकेट अपने नाम किये, जिसमें उन्होंने धोनी का भी शिकार किया.

    ICC Test Rankings: टीम इंडिया को खतरा, न्यूजीलैंड एक मैच जीत छीन सकता है नंबर 1 की कुर्सी

    ब्रैड हॉग की बेस्ट IPL प्लेइंग इलेवन- पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, संजू सैमसन, ऋषभ पंत, एबी डिविलियर्स, रवींद्र जडेजा, सैम कर्रन, राशिद खान, राहुल चाहर, आवेश खान और जसप्रीत बुमराह.