• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • 40 साल के महेंद्र सिंह धोनी कब लेंगे IPL से संन्यास, पूर्व दिग्गज ने बताया समय

40 साल के महेंद्र सिंह धोनी कब लेंगे IPL से संन्यास, पूर्व दिग्गज ने बताया समय

IPL 2021: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर का मानना है कि इस सीजन के बाद महेंद्र सिंह धोनी लीग में खेलना छोड़ सकते हैं. (PIC: PTI)

IPL 2021: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर का मानना है कि इस सीजन के बाद महेंद्र सिंह धोनी लीग में खेलना छोड़ सकते हैं. (PIC: PTI)

ऑस्ट्रेलियाई के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग (Brad hogg) का मानना है कि 2021 का आईपीएल (IPL 2021) महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का लीग में आखिरी साल हो सकता है. हॉग का यह बयान कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मुकाबले में धोनी के 1 रन पर आउट होने के बाद आया है. 2 दिन पहले हुए इस मैच में केकेआर के मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) ने सीएसके के कप्तान को क्लीन बोल्ड कर दिया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलियाई के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग (Brad hogg) का मानना है कि 2021 का आईपीएल महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का लीग में आखिरी साल हो सकता है. हॉग का यह बयान कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मुकाबले में धोनी के 1 रन पर आउट होने के बाद आया है. 2 दिन पहले हुए इस मैच में केकेआर के मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) ने सीएसके के कप्तान को क्लीन बोल्ड कर दिया था. वो 4 गेंद खेलकर आउट हुए थे. पिछले दो आईपीएल से धोनी का बल्ला खामोश रहा है. उन्होंने पिछले साल 14 मैच में 200 रन बनाए थे और इस साल 10 मैच में सिर्फ 52 रन बना पाए हैं. हॉग का मानना है कि 40 साल के धोनी पर अब उम्र हावी होने लगी है.

    हॉग ने अपने यू ट्यूब चैनल पर कहा कि मुझे लगता है कि वह आईपीएल क्रिकेट से साल के अंत में संन्यास लेने जा रहे हैं, जिस तरह से वह 2 दिन पहले चक्रवर्ती की गेंद को वो समझ नहीं पाए और बोल्ड हो गए. यह बता रहा है कि उन पर उम्र हावी हो रही है. उनके बल्ले और पैड के बीच काफी गैप था. मुझे लगता है कि 40 साल के धोनी के रिफ्लेक्स कमजोर पड़ने लगे हैं. हालांकि, उनकी विकेटकीपिंग शानदार रही है.

    धोनी पहले जैसे तेज नहीं रहे: हॉग
    उन्होंने आगे कहा कि यह भारतीय क्रिकेट और सीएसके के लिए अच्छा है कि वह अभी भी अपनी कप्तानी के कारण खेल रहे हैं. वह चीजों को शांत रखते हैं और जडेजा के अलावा दूसरे युवा क्रिकेटर को विकसित करने में उनका बड़ा योगदान है. कोलकाता के खिलाफ आउट होने के बाद वो जिस तरह से मैदान से वापस पवेलियन लौटे, उनके बॉडी लैंग्वेज और आंखों में यह साफ नजर आ रहा था कि अब मैंने तेजी खो दी है.

    T20 World Cup: चहल को मौका नहीं मिलने पर भड़के सहवाग, कहा- सेलेक्टर्स को वजह बतानी चाहिए

    IPL 2021: हैदराबाद ने मैच से पहले वॉर्नर को होटल में छोड़ा, हेड कोच ने बताई दिलचस्प वजह

    ‘धोनी सीएसके के हेड कोच बन सकते’
    धोनी, जिन्होंने पिछले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया था, को 17 अक्टूबर से शुरू होने वाले टी 20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया का मेंटॉर चुना गया है. हॉग का मानना ​​है कि धोनी ने भले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. लेकिन सीएसके में उनकी भूमिका बनी रहेगी. हॉग को उम्मीद है कि तीन बार के आईपीएल चैम्पियन धोनी फ्रेंचाइजी के साथ प्रबंधकीय भूमिका निभाएंगे और स्टीफन फ्लेमिंग के साथ टीम का कामकाज देखेंगे. वो हेड कोच भी बन सकते हैं. अगले साल होने वाली बड़ी नीलामी के साथ, सीएसके पूरी तरह से बदलाव के लिए जा सकता है और धोनी के बिना एक नए युग की शुरुआत कर सकता है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज