ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी की अजीबोगरीब मांग, कहा-ऑस्ट्रेलिया दौरा रद्द कर पाकिस्तान से टेस्ट सीरीज खेले टीम इंडिया

'ऑस्ट्रेलिया की जगह पाकिस्तान से टेस्ट सीरीज खेले भारत'

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग (Brad Hogg) ने अपने यूट्यूब चैनल पर बेहद अजीबोगरीब मांग कर डाली हैं. हॉग चाहते हैं कि टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया ना आए और इसके बदले वो पाकिस्तान से खेले

  • Share this:
    नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व चाइनामैन स्पिनर ब्रैड हॉग (Brad Hogg) ने एक ऐसी मांग कर डाली है जिसे जानकर आपको अपने कानों पर यकीन नहीं होगा. ब्रैड हॉग चाहते हैं कि टीम इंडिया दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर ना आए और इसकी जगह वो पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेले. एक ओर जहां क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया हर हाल में भारत के साथ टेस्ट सीरीज आयोजित करना चाहता है वहीं दूसरी ओर उन्हीं का पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ऐसी अजीबोगरीब बातें कर रहा है. आइए आपको बताते हैं दरअसल माजरा क्या है.

    हॉग बोले- भारत और पाकिस्तान की हो टक्कर
    ब्रैड हॉग (Brad Hogg)  ने कहा कि जैसे ही कोरोना वायरस खत्म होता है तो फैंस के जोश को दोबारा जिंदा करने के लिए धमाकेदार सीरीज का आयोजन होना चाहिए. हॉग ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि कोरोना के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप को रद्द कर देना चाहिए और उसकी जगह ऑस्ट्रेलिया में एशेज सीरीज होनी चाहिए. यही नहीं उन्होंने कहा कि जो सीरीज भारत को ऑस्ट्रेलिया में खेलनी है, उस दौरान उसे पाकिस्तान से खेलना चाहिए.

    हॉग (Brad Hogg) बोले, 'इस महामारी ने क्रिकेट के पुनर्जन्म के दरवाजे खोले हैं. फैंस क्रिकेट के लिए तरस रहे हैं और सबकुछ सामान्य होते ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की जगह ऐसी सीरीज होनी चाहिए जिससे फैंस के अंदर पहले जैसा रोमांच पैदा हो जाए.' उन्होंने आगे कहा, 'इन गर्मियों में ऑस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज की जगह इंग्लैंड से एशेज खेलनी चाहिए. अब आप सोचेंगे कि भारत कहां जाएगा. मुझे लगता है कि भारत को पाकिस्तान के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी चाहिए. जिसके दो मैच पाकिस्तान और दो मैच भारत में आयोजित होने चाहिए.'



    हॉग (Brad Hogg) ने भारत और पाकिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज के आयोजन की वजह भी बताई. उन्होंने कहा, 'इस सीरीज की कई वजह हैं. सबसे पहले दुनिया देखना चाहती है कि विराट कोहली और बाबर आजम में से बेस्ट कौन है, ये इस सीरीज में साबित हो जाएगा. जसप्रीत बुमराह और शाहीन अफरीदी का मुकाबला होगा. अश्विन और यासिर शाह के बीच टक्कर होगी. बेहद गजब टक्कर देखने को मिलेगी.' वैसे ब्रैड हॉग की ये बातें सपने सरीखी लगती हैं क्योंकि दूर-दूर तक भारत और पाकिस्तान के बीच सीरीज का सवाल ही नहीं उठता है. भारत सरकार ने साफ किया हुआ है जबतक पाकिस्तान अपनी धरती पर आतंकवाद को खत्म नहीं करता, तब तक उसके साथ कोई क्रिकेट सीरीज नहीं होगी.

    खत्म होने वाला था वीरेंद्र सहवाग का करियर, इस एक फैसले ने बदल दी जिंदगी

    गौतम गंभीर: खुद पर नहीं था यकीन, फिर ठोके 310 रन और बदल गई जिंदगी!