शाहिद अफरीदी ने '15 गेंदों में ठोके 70 रन', कहा-शेर अभी जिंदा है

Global T20 Canada में 40 साल के अफरीदी ने तूफानी बल्लेबाजी कर अपनी टीम को जीत दिला दी, उन्हें ''मैन ऑफ द मैच'' चुना गया

News18Hindi
Updated: July 29, 2019, 2:44 PM IST
शाहिद अफरीदी ने '15 गेंदों में ठोके 70 रन', कहा-शेर अभी जिंदा है
शाहिद अफरीदी ने '15 गेंदों में ठोक दिए 70 रन'
News18Hindi
Updated: July 29, 2019, 2:44 PM IST
कनाडा में चल रही ग्लोबल टी20 लीग में शाहिद अफरीदी ने अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी से सभी को चौंका दिया. अफरीदी ने ब्रैम्प्टन वूल्व्स के लिए खेलते हुए एडमॉन्टन रॉयल्स के गेंदबाजों की खूब खबर ली. ब्रैम्प्टन वूल्व्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 207 रनों का स्कोर खड़ा किया जिसके जवाब में एडमॉन्टन रॉयल्स टीम 9 विकेट पर 180 रन ही बना सकी और 27 रन के बड़े अंतर से मैच हार गई.

आया अफरीदी का 'तूफान'
ब्रैम्प्टन वूल्व्स को लेंडल सिमंस और जॉर्ज मन्से ने तूफानी शुरुआत दी. दोनों ने मिलकर 25 गेंदों में 43 रन जोड़े. इसके बाद मुनरो और नीतीश कुमार सस्ते में आउट हो गए लेकिन लेंडस सिमंस ने 34 गेंदों पर 59 रन ठोक डाले. फिर एडमॉन्टन रॉयल्स के गेंदबाजों पर अफरीदी का कहर बरपा. पाकिस्तान के इस 40 साल के खिलाड़ी ने 40 गेंदों में नाबाद 81 रन कूट डाले. अफरीदी ने अपनी आतिशी पारी के दौरान 5 छक्के और 10 चौके लगाए. मतलब उन्होंने 70 रन तो महज 15 गेंदों में ही बना डाले.



शाहिद अफरीदी ने तूफानी पारी खेलने के बाद अपने ट्विटर अकाउंट से एक दिलचस्प पोस्ट किया. उन्होंने लिखा, 'शेर अभी जिंदा है.'

शाहिद अफरीदी- कनाडा में चल रही ग्लोबल टी20 लीग में अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी से सभी को चौंका दिया.


5 महीने बाद खेला क्रिकेट
Loading...

आपको बता दें शाहिद अफरीदी अब बहुत कम क्रिकेट खेलते हैं. पिछले 5 महीनों में उनका पहला मैच था और उन्होंने मैदान पर उतरते ही जबर्दस्त प्रदर्शन किया. अपने इस प्रदर्शन पर शाहिद अफरीदी ने कहा, 'मैं बेहद थका हुआ महसूस कर रहा हूं लेकिन ड्रेसिंग रूम का माहौल शानदार है. शुक्र की बात ये है कि अगले मैच से पहले रिकवर होने का समय है. पिच काफी अच्छी है और मुझे लगता है फैंस को काफी मजा आया.'

 पिछले 5 महीनों में पहला मैच था शाहिद अफरीदी का.


अफरीदी संन्यास ले चुके हैं लेकिन वर्ल्ड क्रिकेट में उनके काफी फैंस अब भी मौजूद है. उन्हें टी10 क्रिकेट फॉर्मेट में होने वाली कतर प्रीमियर लीग का ब्रांड एंबेसडर भी बनाया गया है. QPL का आयोजन इस साल होना है और इसमें 4 या 6 टीमें हिस्सा ले सकती हैं.

LIVE मैच में बेहोश होकर गिर पड़े पिता, बेटे ने तूफानी पारी खेल श्रीलंका को दिलाई जीत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 29, 2019, 2:17 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...