लाइव टीवी

इस बल्लेबाज ने रचा इतिहास, 11 छक्कों से जड़े 132 रन, दो ओवर में बने 55 रन

News18Hindi
Updated: October 7, 2019, 9:30 AM IST
इस बल्लेबाज ने रचा इतिहास, 11 छक्कों से जड़े 132 रन, दो ओवर में बने 55 रन
ब्रैंडन किंग ने CPL इतिहास का सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर बनाकर इतिहास रच दिया है. (फाइल फोटो)

कैरेबियाई प्रीमियर लीग (Caribbean Premier League) के मुकाबले में गयाना अमेजन वॉरियर्स के ओपनर ब्रैंडन किंग (Brandon King) ने 72 गेंदों पर नाबाद 132 रन बनाए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 7, 2019, 9:30 AM IST
  • Share this:
प्रोविडेंस. गयाना अमेजन वॉरियर्स (Guyana Amazon Warriors) टीम का कैरेबियाई प्रीमियर लीग (Caribbean Premier League) में जबरदस्त प्रदर्शन का सिलसिला जारी है. वॉरियर्स ने न केवल अपनी लगातार 11वीं जीत हासिल की, बल्कि टीम के ओपनर ब्रैंडन किंग ने ऐतिहासिक प्रदर्शन करते हुए कैरेबियाई प्रीमियर लीग के इतिहास का सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर अपने नाम कर लिया. किंग ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए महज 72 गेंदों पर नाबाद 132 रन की पारी खेल डाली. इस विध्वंसक पारी में उन्होंने 10 चौके और 11 छक्के लगाए. ब्रैंडन किंग (Brandon King) के बेहतरीन शतक की बदौलत गयाना अमेजन वॉरियर्स ने इस अहम मुकाबले में बारबाडोस ट्राइडेंट्स (Barbados Tridents) को 30 रन से मात दी. गयाना अमेजन वॉरियर्स ने अब पांचवीं बार फाइनल में जगह बना ली है, जबकि बारबाडोस ट्राइडेंट्स का दूसरे क्वालीफायर में मुकाबला ट्रिनबागो नाइटराइडर्स से होगा.

कैरेबियाई प्रीमियर लीग (Caribbean Premier League) के क्वालीफायर वन में गयाना अमेजन वॉरियर्स (Guyana Amazon Warriors) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट पर 218 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया. ब्रैंडन किंग (Brandon King) ने अपने करियर का पहला टी-20 शतक जड़ा. उन्होंने 59 गेंदों पर शतक पूरा किया और जब वो नाबाद लौटे तो उनके नाम 72 गेंदों पर 132 रन दर्ज हो चुके थे. किंग और हेमराज ने टीम को बेहतरीन शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 9.1 ओवर में 73 रन जोड़े. इसके बाद हेमराज 23 गेंद में 27 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. शिमरॉन हेटमायर भी महज 3 ही रन बना सके और आउट हो गए. इसके बाद बल्लेबाजी के लिए उतरे कप्तान शोएब मलिक ने 19 गेंदों पर 3 छक्कों की मदद से 32 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. मलिक वॉल्‍श जूनियर का शिकार बने. निकोलस पूरन 3 गेंदों पर 12 रन बनाकर नाबाद रहे.



8 ओवर में बनाए 130 रन
Loading...

गयाना अमेजन वॉरियर्स (Guyana Amazon Warriors) ने आखिरी ओवरों में जमकर रन बटोरे. टीम ने 12 ओवर की समाप्ति के बाद 2 विकेट के नुकसान पर 88 रन बना लिए थे. इसके बाद आखिरी आठ ओवरों में टीम ने 130 रन जोड़ डाले. यहां तक कि 16वें ओवर में तो जैसे चौकों-छक्कों की झड़ी लग गई. इस ओवर में शोएब मलिक (Shoaib Malik) और ब्रैंडन किंग (Brandon King) ने 29 रन लूटे. इतना ही नहीं, बीसवें ओवर में भी टीम ने 26 रन कूट दिए. जिससे इन दो ओवरों में ही कुल 55 रन बने.

जवाब में एलेक्स हेल्स और चार्ल्स ने बारबाडोस को तेज शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 4.2 ओवर में 32 रन की साझेदारी की, लेकिन इसके बाद टीम का मध्यक्रम बुरी तरह लड़खड़ा गया. शाकिब अल हसन 5, शे होप 21 और जेपी डुमिनी 14 रन बनाकर आउट हुए. निचले क्रम में हालांकि कार्टर ने 26 गेंद पर 49 और कप्तान जेसन होल्डर ने 15 गेंद पर 29 रन बनाकर टीम को वापस मैच में लाने की भरसक कोशिश की. लेकिन उनका ये प्रयास नाकाफी साबित हुआ और टीम लक्ष्य से 30 रन दूर रह गई. गयाना अमेजन वॉरियर्स के लिए शीफर्ड ने सबसे अधिक 3 विकेट लिए, जबकि स्मिथ और इमरान ताहिर को दो-दो विकेट मिले.

यह भी पढ़ें-

मोहम्मद अजहरुद्दीन के बेटे की दुल्हन बनेंगी सानिया मिर्जा की बहन, दिसंबर में होगी शादी
इंजीनियर बनने वाले थे लेकिन पिता ने कहा- जाओ क्रिकेट खेलो, टीम इंडिया को ऐसे मिले जहीर 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 7, 2019, 9:00 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...