लाइव टीवी

पैर से बहता रहा खून, 5 टांके आए, फिर भी टीम के लिए मैदान पर डटा रहा 15 साल का यह बल्लेबाज

News18Hindi
Updated: November 4, 2019, 6:30 PM IST
पैर से बहता रहा खून, 5 टांके आए, फिर भी टीम के लिए मैदान पर डटा रहा 15 साल का यह बल्लेबाज
आयुष वर्तक मुंबई इंडियंस जूनियर के प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी रह चुके हैं

15 साल के आयुष वर्तक (Ayush Vartak) बल्लेबाजी के दौरान गंभीर रूप से चोटिल हो गए थे, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने मैदान नहीं छोड़ा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 4, 2019, 6:30 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. खेल जगत में सिर्फ सीनियर खिलाड़ी ही हर दर्द को सहकर खेलना जारी नहीं रखते, बल्कि जूनियर भी हर दर्द को सहने का दम रखते हैं. उम्र भले ही छाेटी हो, लेकिन खेलने का जिगर उससे भी बड़ा है, जिसका एक नमूना 15 साल के आयुष वर्तक (Ayush Vartak) ने पेश किया. पैर खून से लथपथ हो जाने के बाद भी उन्होंने हार नहीं मानी और अपनी टीम के ‌लिए संघर्ष करते रहे. उनकी चोट इतनी गंभीर थी कि मैच के बाद उन्हें पांच टांके लगे. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने आयुष के इस जज्बे को सलाम भी किया.

कंगा लीग डिवीजन डी (Kanga League Division 'D' ) के एक मैच में आयुष की टीम मुश्किल में पड़ गई थी. पहली पारी में बढ़त हासिल करने के लिए 96 रन का पीछा करते हुए आयुष की टीम ने 19 रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद आयुष ने टीम को संभाला और 29 गेंदों पर 67 रन बनाकर अपनी टीम के लिए अंक सुनिश्चित किए. लेकिन उनकी पारी से ज्यादा फैंस उनके जज्बे को सलाम कर रहे हैं.

mumbai indians, Ayush Vartak, Kanga League Division cricket, sports,
पिछले साल अंडर 14 सीपीसीसी क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में इस युवा बल्लेबाज ने दोहरा शतक जड़ा था


डाइव लगाते समय हुए चोटिल

दरअसल पारी के दौरान सिंगल पूरा करने के लिए आयुष वर्तक (Ayush Vartak) ने डाइव लगाई, जिसके बाद उनका पैर चोटिल हाे गया, लेकिन दर्द और खून भी उनके हौसले को नहीं तोड़ सका और देखते ही देखते इस बल्लेबाज का पैर खून से लथपथ हो गया. लेकिन इसके बावजूद 15 साल के इस बल्लेबाज ने खेलना जारी रखा. जिसके बाद उन्होंने ऐसी शानदार पारी खेली कि वह टॉप स्कोरर रहे. हालांकि मैच के बाद  दायें हाथ के इस बल्लेबाज के पांच टांके लगे. इस साल की शुरुआत में आयुष मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) जूनियर के प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी रहे थे.

mumbai indians, Ayush Vartak, Kanga League Division cricket, sports,

ऑलराउंड प्रदर्शन से जीता था सबका  दिल
Loading...

घरेलू सत्र और लीग्स में आयुष लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. इसी साल मई में कल्पेश कोली टूर्नामेंट के पहले ही दिन उन्होंने 97 रन बनाने के साथ ही पांच विकेट लेकर तहलका मचा दिया था. हालांकि वह अपने शतक से चूक गए थे. उन्होंने अपनी इस पारी में 18 बाउंड्री लगाई थीं, जबकि गेंद से कमाल करते हुए उन्होंने 14 ओवर में 47 रन देकर पांच विकेट लिए थे. यही नहीं पिछले साल अंडर 14 सीपीसीसी क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में इस युवा बल्लेबाज ने दोहरा शतक जड़ा था. आयुष वर्तक (Ayush Vartak) ने 185 गेंदों पर 36 चौके और दो छक्के लगाकर कुल 218 रन बनाए थे.

यह भी पढ़ें-

धोनी के घर में दिनेश कार्तिक की चीते जैसी छलांग, कैच देखने वाले रह गए हैरान
गांगुली की टीम से तैयार हो रहा भारत का नया गेंदबाज, द्रविड़ का है शिष्‍य

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 4, 2019, 5:44 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...