लाइव टीवी

आईपीएल स्थगित होने से डिप्रेशन में जा सकते हैं खिलाड़ी, भारतीय टीम के पूर्व कोच का बयान

News18Hindi
Updated: April 6, 2020, 5:02 PM IST
आईपीएल स्थगित होने से डिप्रेशन में जा सकते हैं खिलाड़ी, भारतीय टीम के पूर्व कोच का बयान
आईपीएल में रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस के कप्तान हैं (फाइल फोटो)

बीसीसीआई (BCCI) ने आईपीएल (IPL) को 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिया है अगर सरकार हरी झंडी देती है तो इसका आय़ोजन हो सकता है. इस मुद्दे पर बीसीसीआई की बैठक 15 अप्रैल के बाद कभी भी हो सकती है.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण खेल जगत की कई बड़ी लीग और टूर्नामेंट स्थगित हो चुके हैं. इस बीच बीसीसीआई (BCCI) ने आईपीएल  (IPL) को भी 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिया था. 15 अप्रैल के बाद भी इसके आयोजन को लेकर स्थिति साफ नहीं है. आईपीएल युवा खिलाड़ियों के लिए अपनी प्रतिभा दिखाने और पैसा कमाने का जरिया होता है. दिग्गजों से लेकर राजस्थान रॉयल्स के पूर्व कोच पैडी उपटन (Paddy Upton) को लगता है कि लॉकडाउन का सबसे गलत असर ज्यादा ऐसे खिलाड़ियों पर जो पहली बार आईपीएल में खेलने वाले थे या उनके करियर की अभी शुरुआत ही हुई है.

खिलाड़ियों के लिए बड़ा मौका होता है आईपीएल
भारतीय टीम के पूर्व मेंटल कंडिशनिंग कोच उपटन ने टाइम्स ऑफ इंडिया से कहा, 'आईपीएल के स्थगित होने से काफी खिलाड़ियों पर इसका होगा. खासकर उन खिलाड़ियों पर जिनके करियर की अभी शुरुआत भर है. वह इस समय काफी कमजोर महसूस कर रहे होंगे. आईपीएल खिलाड़ियों के करियर में बहुत अहमियत रखता है, आर्थिक तौर पर भी.' उन्होंने कहा कि इस समय में खिलाड़ी खुद पर और ऐसी स्थिति पर ध्यान ज्यादा देंगे जो कि उन्हें अवसाद की ओर ले जाएगी. उन्होंने कहा, 'मैं अपील करता हूं कि इस समय खिलाड़ी खुद पर नहीं दूसरों पर ध्यान दें उनकी मदद करें. ऐसे समय में हमें जिंदगी को दूसरे तरीके से देखने की जरूरत है और खुद का खयाल रखने की भी.'

आईपीएल के आयोजन को लेकर स्थिति साफ नहीं



इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) फिलहाल 15 अप्रैल तक स्थगित है, अगर सरकार हरी झंडी देती है तो इसका आय़ोजन हो सकता है. इस मुद्दे पर बीसीसीआई की बैठक 15 अप्रैल के बाद कभी भी हो सकती है. हालांकि बीच-बीच में इस तरह की खबरें भी सामने आईं कि इस साल आईपीएल को रद्द किया जा सकता है. खासकर टोक्यो ओलिंपिक एक साल के लिए स्थगित होने के बाद आईपीएल रद्द करने की आशंका और बढ़ गई थी. हालांकि बीसीसीआई ने अभी तक इसे रद्द करने का फैसला नहीं किया है. वह फिलहाल सभी विकल्पों पर विचार कर रही है जिससे आईपीएल का आय़ोजन किया जा सके.



ज्वाला गुट्टा का दर्द छलका, कहा-चीनी मां की बेटी के रूप में बड़ा होना आसान नहीं था, अब लोग मुझे हाफ कोरोना कह रहे

जिस मांकडिंग से पिछले IPL में उठ गया था विवाद, जानिए उसका भारत से क्या है कनेक्शन
First published: April 6, 2020, 3:17 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading