ब्रेट ली ने कोहली और विलियमसन की कप्तानी में अंतर बताया, जानें किसे कहा बेहतर

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 से 22 जून के बीच साउथैम्प्टन में होगा. (Virat kohli twitter)

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 से 22 जून के बीच साउथैम्प्टन में होगा. (Virat kohli twitter)

ब्रेट ली(Brett Lee) ने वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल (WTC Final) से पहले विराट कोहली (Virat Kohli) और केन विलियमसन (Kane Williamson) की कप्तानी को लेकर बड़ी बात कही. उन्होंने भारतीय कप्तान को जहां आक्रामक बताया, वहीं उनकी नजर में विलियमसन विरोधी टीम पर हावी होने के लिए सही वक्त का इंतजार करते हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल से पहले विराट कोहली और केन विलियमसन की कप्तानी को लेकर बड़ा बयान दिया है. ली को लगता है कि विलियमसन बतौर कप्तान अधिक रूढ़िवादी हैं, जबकि कोहली आक्रामक कप्तान हैं. उन्होंने आगे कहा कि न्यूजीलैंड के कप्तान विरोधी टीम पर हावी होने के लिए सही समय का इंतजार करते हैं.

ली ने आगे कहा कि विलियमसन को क्रिकेट की गहरी समझ है. मैंने हाल ही में उनके साथ वक्त बिताया है. उसी दौरान मुझे उनकी इस खूबी का पता चला. वो मैदान पर काफी शांत रहते हैं. इसलिए मैं ये कहता हैं कि वो बोरिंग नहीं थोड़े पारंपरिक कप्तान है. लेकिन जरूरत पड़ने पर वो भी आक्रामक होते हैं. वहीं, दूसरी ओर आप कोहली को देखेंगे तो वो विलियमसन से बिल्कुल उलट हैं. वो काफी आक्रामक हैं.

विराट-विलियमसन की कप्तानी का अंदाज जुदा: ली

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा कि दोनों की कप्तानी का तरीका मजेदार है. उन्होंने आगे कहा कि इन दोनों के लिए कोई सही या गलत जवाब नहीं है. क्योंकि मैं आक्रामक और पारंपरिक दोनों तरह के कप्तानों की अगुवाई में खेला हूं. ऐसे में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में ये देखना दिलचस्प होगा कि कोहली-विलियमसन में से कौन श्रेष्ठ साबित होता है. क्योंकि दोनों की कप्तानी का अंदाज बिल्कुल जुदा है. दोनों के पास खेल की बेहतरीन समझ है.
यह भी पढ़ें : बच्चे ने खेला धोनी का ट्रेडमार्क शॉट, आकाश चोपड़ा बोले- ये नन्हा कलाकार तो हेलिकॉप्टर उड़ाता है

इंग्लिश क्रिकेटर्स को मैदान के साथ सोशल मीडिया परफॉर्मेंस पर भी देना होगा ध्‍यान, तभी मिलेगी टीम में एंट्री!

18 जून से WTC Final खेला जाएगा



भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 से 22 जून तक इंग्लैंड के साउथैम्प्टन में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल खेला जाएगा. इस मुकाबले के लिए दोनों टीमें इंग्लैंड पहुंच चुकी है. हालांकि, कीवी टीम की तैयारी टीम इंडिया से बेहतर होने की उम्मीद है. क्योंकि वो इस महामुकाबले से पहले इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट की सीरीज खेलेगी. इसका पहला मैच तो लॉर्ड्स में चल रहा है. जहां न्यूजीलैंड ने अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है. डेब्यू टेस्ट खेलने वाले कीवी बल्लेबाज डेवॉन कॉनवे ने दोहरा शतक लगाया. वो 200 रन बनाकर आउट हुए.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज