IPL: ब्रैंडन मैक्कलम बने कोलकाता नाइट राइडर्स के नए हेड कोच

न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान और केकेआर (KKR), CSK के लिए आईपीएल (IPL)में खेल चुके ब्रैंडन मैक्कलम (Brendon McCullum) को अब कोच की जिम्मेदारी मिली है

News18Hindi
Updated: August 15, 2019, 5:15 PM IST
IPL: ब्रैंडन मैक्कलम बने कोलकाता नाइट राइडर्स के नए हेड कोच
ब्रैंडन मैक्कलम बने कोलकाता नाइट राइडर्स के नए कोच
News18Hindi
Updated: August 15, 2019, 5:15 PM IST
दो बार इंडियन प्रीमियर लीग(IPL) का खिताब जीतने वाली कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने अपने नए हेड कोच का ऐलान कर दिया है. केकेआर ने न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैक्कलम (Brendon McCullum) को नया हेड कोच नियुक्त किया है. हाल ही में साउथ अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर जैक कैलिस ने हेड कोच का पद छोड़ा था जिसके बाद अब फ्रेंचाइजी ने मैक्कलम को ये जिम्मेदारी सौंपी है.

मैक्कलम का नाइट राइडर्स से गहरा नाता
आपको बता दें ब्रैंडन मैक्कलम  (Brendon McCullum) ने आईपीएल का आगाज केकेआर से ही किया था. उन्होंने केकेआर (KKR) के लिए पहले मैच में ही तूफानी शतक लगाते हुए नाबाद 158 रन ठोक डाले थे. मैक्कलम केकेआर के लिए 2008 से लेकर 2010 तक खेले, उसके बाद वो 2012-13 सीजन में भी केकेआर से जुड़े. इसके अलावा कैरेबियन प्रीमियर लीग में भी मैक्कलम  (Brendon McCullum) ने नाइट राइडर्स की टीम ट्रिनबैगो को दो बार चैंपियन बनाया है.

ब्रैंडन मैक्कलम आक्रामक खेल के लिए मशहूर


कोच बनने से बेहद खुश मैक्कलम
ब्रैंडन मैक्कलम  (Brendon McCullum) ने केकेआर का कोच नियुक्त होने के बाद खुशी जाहिर करते हुए कहा कि ये उनके लिए सम्मान की बात है. मैक्कलम ने बयान दिया, 'केकेआर का कोच बनना मेरे लिए गर्व की बात है. नाइट राइडर फ्रेंचाइजी आईपीएल और सीपीएल की बड़ी टीम है. इस टीम के पास बेहतरीन खिलाड़ी हैं. मैं टीम को मजबूत बनाने की कोशिश करूंगा.'

ब्रैंडन मैक्कलम

Loading...

मैक्कलम को क्यों बनाया गया कोच?
आपको बता दें ब्रैंडन मैक्कलम  (Brendon McCullum) को एक टीम मैन माना जाता है. वो टीम को साथ चलाना जानते हैं. स्टीफन फ्लेमिंग के बाद न्यूजीलैंड की टीम उन्हीं की कप्तानी में आगे बढ़ी. मैक्कलम अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं और उनकी कप्तानी में भी कीवी टीम वैसा ही खेली. इसके साथ-साथ आईपीएल में उनका प्रदर्शन भी उनके कोच बनने की वजह है.

मैक्कलम ने आईपीएल में 109 मैच खेले हैं, जिसमें उनका औसत 27.69 है. मैक्कलम के बल्ले से दो शतक निकले हैं, वहीं उनके नाम कुल 2880 रन हैं.

टीम इंडिया का बैटिंग कोच हुआ तय, इस 'सेलेक्टर' को मिलेगी जिम्मेदारी!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 15, 2019, 4:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...