Home /News /sports /

brendon mccullum hand gestures plots shreyas iyer shortball dismissal in india vs england edgbaston test watch video

IND vs ENG: श्रेयस अय्यर का कोच ने ही बिगाड़ा खेल, एक इशारे से हो गया काम तमाम!, देखें वीडियो

IND vs ENG: श्रेयस अय्यर एजबेस्टन टेस्ट की दूसरी पारी में शॉर्ट गेंद पर कैच आउट हुए. (PC- England cricket twitter)

IND vs ENG: श्रेयस अय्यर एजबेस्टन टेस्ट की दूसरी पारी में शॉर्ट गेंद पर कैच आउट हुए. (PC- England cricket twitter)

India vs England Edgbaston Test: श्रेयस अय्यर एजबेस्टन टेस्ट में बड़ा स्कोर नहीं बना पाए. दोनों पारियों को मिलाकर उन्होंने 34 रन ही बनाए. एक बार फिर पुरानी कमजोरी ने उनका खेल बिगाड़ा और इस कमजोरी की जानकारी उनके कोच ने ही इंग्लिश गेंदबाजों को इशारों-इशारों में दी. इसका वीडियो अब वायरल हो रहा है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन में खेले जा रहे रीशेड्यूल टेस्ट मैच में श्रेयस अय्यर बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे. पहली पारी में उन्होंने 15 रन बनाए, तो दूसरी पारी में उनकी गाड़ी 19 रन से आगे नहीं बढ़ पाई. मैथ्यू पॉट्स ने उन्हें आउट किया. एक बार फिर अय्यर की कमजोरी उन पर भारी पड़ी और इस कमजोरी का खुलासा किसी और ने नहीं, बल्कि उनके कोच ने ही किया. अब आप यह जानना चाहेंगे कि भला अय्यर के कोच क्यों ऐसा करेंगे? तो इस राज पर से भी पर्दा उठा देते हैं.

आईपीएल 2022 में अय्यर ने कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी की थी और टीम का कोच कोई और नहीं, वही ब्रैंडन मैकुलम थे, जो हाल ही में इंग्लैंड के हेड कोच बने हैं. ऐसे में उन्हें पहले से ही शॉर्ट गेंद के खिलाफ अय्यर की कमजोरी पता थी. बस, उन्होंने एक इशारा करके अपने गेंदबाजों को इसकी जानकारी दी और फिर अय्यर इंग्लिश गेंदबाजों के बनाए जाल में फंस गए.

श्रेयस अय्यर चौथे दिन चेतेश्वर पुजारा के आउट होने के बाद बल्लेबाजी के लिए उतरे थे. जैसा ही वो खेलने आए, तभी कैमरा इंग्लैंड के ड्रेसिंग रूम की तरफ घूमा और बालकनी में बैठे कोच मैकुलम पर आकर रूक गया. इसी दौरान मैकुलम मैदान की तरफ हाथ से कुछ इशारा कर रहे थे, जो कैमरे में कैद हो गया. दरअसल, वो इंग्लिश गेंदबाजों को अय्यर के खिलाफ शॉर्ट गेंदों का इस्तेमाल करने के लिए कह रहे थे.

ब्रैंडन मैकुलम ने इंग्लिश गेंदबाजों को इशारों में श्रेयस अय्यर के खिलाफ शॉर्ट गेंद का इस्तेमाल करने के लिए कहा.

ब्रैंडन मैकुलम ने अय्यर की कमजोरी बताई
इसके बाद से ही इंग्लिश गेंदबाजों ने अय्यर को ज्यादातर गेंद शॉर्ट ही फेंकी. हालांकि, अय्यर ने भी इन गेंदों को डक करने या डिफेंस करने के बजाए शॉट खेलने की रणनीति अपनाई. शुरुआत में यह अय्यर के काम आते भी दिखी. उन्होंने अपनी पारी का पहला चौका भी इसी तरह की शॉर्ट गेंद पर मारा था. उन्होंने मैथ्यू पॉट्स की 3 गेंदों पर 2 चौके मारे. हालांकि, बाद में अय्यर पॉट्स की एक शॉर्ट गेंद पर पुल शॉट खेलने की कोशिश में जेम्स एंडरसन को कैच थमा बैठे और इस तरह उनकी पारी का अंत हो गया.

Ind vs Eng 5th Test: इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 378 रनों का लक्ष्य, भारत की दूसरी पारी 245 पर सिमटी

ICC POTM की रेस में 2 इंग्लिश दिग्गज शामिल, पहली बार नॉमिनेट हुआ खिलाड़ी पड़ सकता है भारी

अय्यर पिछले कुछ वक्त से शॉर्ट गेंद के खिलाफ संघर्ष कर रहे हैं. हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में भी अय्यर को शॉर्ट पिच गेंदों को खेलने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा था.

Tags: Brendon McCullum, India Vs England, Matthew Potts, Shreyas iyer

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर