WTC Final: भारत के खिलाफ तिहरा शतक ठोकने वाला बल्लेबाज बोला-न्यूजीलैंड बनेगा चैंपियन, बताई वजह

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा  (फोटो-AFP)

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा (फोटो-AFP)

भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच 18 जून को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final) होगा जिससे पहले पूर्व कीवी कप्तान ब्रैंडन मैक्कलम (Brendon McCullum) ने दावा किया है कि चैंपियन न्यूजीलैंड की टीम बनेगी.

  • Share this:

नई दिल्ली. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड की टक्कर दुनिया की नंबर 1 टीम भारत से होने वाली है. ये मुकाबला साउथैंप्टन में 18 जून को खेला जाएगा. इस मुकाबले से पहले लगातार कई दिग्गज बता रहे हैं कि कौन इस बड़े मुकाबले को जीतेगा? भारत के खिलाफ तिहरा शतक ठोकने वाले न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैक्कलम (Brendon McCullum) ने भी अपनी भविष्यवाणी की है. मैक्कलम के मुताबिक वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल न्यूजीलैंड जीतने वाली है, इसकी उन्होंने वजह भी बताई है.

यूट्यूब चैनल स्पोर्ट्स टुडे से बातचीत में ब्रैंडन मैक्कलम ने कहा कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में 60 फीसदी जीत की संभावना न्यूजीलैंड की दिखाई देती है. मैक्कलम ने कहा, 'मुकाबला कड़ा होने वाला है. लेकिन न्यूजीलैंड को इंग्लैंड में जो मैच प्रैक्टिस मिल रही है वो उसके काफी काम आ सकती है. मुझे लगता है कि मुकाबला बेहद करीबी होने वाला है.'

बेस्ट टीम ही जीतेगी-मैक्कलम

ब्रैंडन मैक्कलम ने कहा कि वो बतौर क्रिकेट फैन टीम इंडिया की इज्जत करते हैं. टीम इंडिया के पास लड़ने की काबिलियत है वो कभी हार नहीं मानते. मैक्कलम ने कहा कि उन्हें लगता है बेस्ट टीम ही टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल जीतेगी. बता दें टीम इंडिया 2 जून को इंग्लैंड दौरे पर रवाना होगी. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप से पहले भारतीय टीम को एक इंट्रा स्क्वाड प्रैक्टिस मैच की इजाजत भी मिल सकती है. फिलहाल टीम इंडिया मुंबई में बीसीसीआई के क्वारंटीन सेंटर में अभ्यास कर रही है. वहां सभी खिलाड़ी अपनी फिटनेस पर काम कर रहे हैं.
बता दें भारत को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के बाद इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेलनी है जो कि उसके लिए एक और बड़ी चुनौती है. फिलहाल सभी फैंस और खिलाड़ियों का ध्यान वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप पर ही लगा हुआ है.

सचिन तेंदुलकर का वर्ल्ड रिकॉर्ड खतरे में, दिग्गज खिलाड़ी पहुंचा करीब 

इंग्लैंड दौरे के लिए टीम इंडिया- विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और उमेश यादव.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज