होम /न्यूज /खेल /ब्रैंडन मैकुलम ने बतौर कोच लगातार 4 जीत के बाद कहा- अभी भी इंग्लिश टीम में है सुधार की गुंजाइश

ब्रैंडन मैकुलम ने बतौर कोच लगातार 4 जीत के बाद कहा- अभी भी इंग्लिश टीम में है सुधार की गुंजाइश

ब्रैंडन मैकुलम की कोचिंग में इंग्लैंड ने लगातार 4 टेस्ट जीते. (AFP)

ब्रैंडन मैकुलम की कोचिंग में इंग्लैंड ने लगातार 4 टेस्ट जीते. (AFP)

ब्रैंडन मैकुलम (Brendon Mccullum) की कोचिंग में इंग्लैंड ने टेस्ट में मिली हार को पीछे छोड़ते हुए लगातार 4 जीत दर्ज की. ...अधिक पढ़ें

लंदन. इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कोच के तौर पर शानदार आगाज करने वाले न्यूजीलैंड के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रैंडन मैकुलम (Brendon Mccullum) ने कहा कि उनकी टीम में अभी सुधार की और गुंजाइश है, जिसमें हर परिस्थितियों में जीत दर्ज करना नया मानदंड बनना चाहिए. मैकुलम के कोच बनने के बाद इंग्लैंड ने अपने शुरुआती 4 मैचों में बेहद आक्रामक रुख अपना कर सभी में जीत दर्ज की. पिछले दिनों एजबेस्टन में खेले गए 5वें टेस्ट में इंग्लैंड ने अंतिम दिन भारत के खिलाफ 378 रन का रिकॉर्ड लक्ष्य हासिल किया. जॉनी बेयरस्टो और जो रूट शतक लगाकर नाबाद रहे थे. इस कारण 5 मैचों की सीरीज 2-2 से बराबर हो गई थी.

ब्रैंडन मैकुलम ने एसईएनजेड ब्रेकफास्ट से कहा, ‘हमने अभी पूर्णता हासिल नहीं की है. अभी एक महीना ही हुआ है, हमने कुछ शानदार नतीजे देखे हैं और क्रिकेट की दुनिया से इसे सराहा भी है. लेकिन हमें यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि यह हमारे लिए नया मानदंड बने.’ उन्होंने कहा कि हमें खेलने के इस तरीके को हर तरह की परिस्थितियों में आजमाना होगा और यही सबसे बड़ी चुनौती होगी.

खराब प्रदर्शन से उबरी टीम
मैकुलम के कोच बनने के बाद इंग्लैंड ने पिछले 18 महीने के लचर प्रदर्शन से उबरते हुए न्यूजीलैंड को टेस्ट सीरीज में 3-0 और फिर भारत को 5वें टेस्ट में हराकर शानदार वापसी की. न्यूजीलैंड के इस पूर्व कप्तान ने कहा कि घरेलू परिस्थितियों के नतीजे को विदेशों में हासिल करना टीम के लिए सबसे बड़ी चुनौती होगी. उन्होंने कहा कि जाहिर है हमें दुनियाभर की विभिन्न परिस्थितियों में सामंजस्य बैठाना होगा. इस टीम की अच्छी बात यह है कि दोनों सीरीज में खिलाड़ी दबाव से अच्छी तरह से निपटने में सफल रहे.

केएल राहुल जल्द करने जा रहे हैं शादी! मुंबई में हो सकता है भव्य कार्यक्रम: रिपोर्ट

हालांकि इंग्लैंड की टी20 और वनडे टीम के कोच मैथ्यू मॉट हैं. टीम इंडिया ने 5वें टेस्ट में मिली हार को पीछे हुए हुए टी20 सीरीज में 2-1 से जीत हासिल की. आज से दोनों देशों के बीच वनडे सीरीज शुरू हो रही है. यहां भी दोनों देशों के बीच रोचक भिड़ंत देखने को मिल सकती है.

Tags: Brendon McCullum, Ecb, England, England vs India, India Vs England

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें