• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • कोच का बड़ा बयान, कहा- शुभमन गिल जल्‍द बनेंगे आईपीएल टीम के कप्‍तान और शायद भारत के भी

कोच का बड़ा बयान, कहा- शुभमन गिल जल्‍द बनेंगे आईपीएल टीम के कप्‍तान और शायद भारत के भी

ब्रैंडन मैकुलम ने कहा कि शुभमन गिल के पास शानदार क्रिकेट दिमाग है  (फोटो Instagram/shubmangill)

ब्रैंडन मैकुलम ने कहा कि शुभमन गिल के पास शानदार क्रिकेट दिमाग है (फोटो Instagram/shubmangill)

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के कोच ब्रैंडन मैकुलम (Brendon McCullum) का कहना है कि एक या दो साल में शुभमन गिल (shubman gill) भारत के सबसे बेहतरीन टी20 खिलाड़ियों में से एक होंगे

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के कोच ब्रैंडन मैकुलम (Brendon McCullum) का मानना है कि भारत के उभरते युवा बल्‍लेबाज शुभमन गिल (shubman gill) जल्‍द ही आईपीएल (ipl 2021) में और शायद भारतीय टीम की भी अगुआई करेंगे. उनका कहना है कि गिल के पास एक शानदार क्रिकेट दिमाग है और वह एक समय दोनों टीम की कमान संभालेंगे. क्रिकबज से एक बातचीत में मैकुलम ने गिल की क्षमता के बारे में बात की.

    कोरोना (Coronavirus) के कारण स्‍थगित हुए आईपीएल के 14वें सीजन में 7 मैचों में गिल ने 18.85 की औसत से 7 मैचों में 132 रन बनाए. उन्‍होंने कहा कि के‍केआर बतौर अटैकिंग टी20 खिलाड़ी के रूप में शुभमन गिल की अगली परत को खोलने के बहुत करीब हैं. मैकुलम ने कहा कि गिल सुपरस्‍टार बनने जा रहे हैं और मुझे विश्‍वास है कि मैं उनके खेल में उनकी मदद कर सकता हूं.

     भारत के सबसे बेहतरीन टी20 खिलाड़ियों में से एक होंगे गिल

    अपने जमाने के विस्‍फोटक बल्‍लेबाज रह चुके न्‍यूजीलैंड के मैकुलम ने कहा कि मैं गिल को बॉल स्‍ट्राइकिंग के बारे में नहीं सिखा सकता. वह मुझसे भी बेहतर हिट करते हैं. उन्‍होंने कहा कि मुझे लगता है कि अगले एक या दो साल में हम गिल को भारत के सबसे बेहतरीन टी20 खिलाड़ियों में से एक देखेंगे.

    यह भी पढ़ें : 

    WTC Final 2021 बुमराह, शमी सहित 5 गेंदबाजों को मिलेगा मौका, आकाश चोपड़ा ने बताई वजह

    रविचंद्रन अश्विन बाएं हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ ज्यादा खतरनाक, बताया अपनी सफलता का राज

    फिलहाल शुभमन गिल टीम इंडिया के साथ इंग्‍लैंड दौरे पर है, जो 18 से 22 जून के बीच न्‍यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेलेगी और फिर इसके बाद इंग्‍लैंड के खिलाफ पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेलेगी. यह देखना काफी दिलचस्‍प होगा कि क्या गिल ऐतिहासिक फाइनल का हिस्‍सा बनते हैं या नहीं. इस सबके बीच गिल ने इंस्‍ट्रा स्‍कवाड अभ्‍यास मैच में शानदार प्रदर्शन किया. उन्‍होंने  135 गेंद पर 85 रन बनाए.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज