होम /न्यूज /खेल /ब्रेट ली ने अर्शदीप सिंह को कुछ खास लोगों से बचाने की दी सलाह, बोले-द्रविड़ और रोहित शर्मा बनें ढाल

ब्रेट ली ने अर्शदीप सिंह को कुछ खास लोगों से बचाने की दी सलाह, बोले-द्रविड़ और रोहित शर्मा बनें ढाल

पाकिस्तान के खिलाफ टी20 विश्व कप के दौरान अर्शदीप सिंह -AP

पाकिस्तान के खिलाफ टी20 विश्व कप के दौरान अर्शदीप सिंह -AP

एशिया कप हो या फिर टी20 वर्ल्ड कप अर्शदीप सिंह ने गजब का प्रदर्शन किया है. दबाब में वह और बेहतर गेंदबाज के तौर पर उभरकर ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने अर्शदीप सिंह को सलाह दी है
ब्रेट ली ने कहा- कोच और कप्तान बने अर्शदीप की ढाल

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने पिछले कुछ महीनों में अपने प्रदर्शन से हर किसी का दिल जीता है. एशिया कप हो या फिर टी20 वर्ल्ड कप इस युवा ने गजब का प्रदर्शन किया है. दबाब में वह और बेहतर गेंदबाज के तौर पर उभरकर आए हैं. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने अर्शदीप के लिए अहम सलाह दी है.

YouTube channel पर ब्रेट ली ने कहा, “कई बार टीमों को पता ही नहीं होता है कि इन युवाओं और उभरते स्टार के साथ क्या करना है. हमने पहले कई बार देखा है कि जब ये युवा टीवी कमेंटेटर और होटल में या पूर्व खिलाड़ियों से सलाह मिलते हैं. हर एक खिलाड़ी अपने में अच्छा होता है लेकिन अत्यधिक सलाह किसी भी उभरते हुए खिलाड़ी के लिए हानिकारक हो सकता है. इसी वजह से राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा की यह जिम्मेदारी बनती है कि वह अर्शदीप सिंह की ढाल बनकर उनको इस सलाह की ओवरडोज से बचाएं.”

आगे उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि एक खिलाड़ी जिसने बेहद कम मैच खेला है, उसके साथ अपने विचार बांटने के लिए लिहाज से मैं काफी जानकारी रखता हूं. मेरे पास बताने को कुछ बातें हैं जो अर्शदीप को उनके एक्शन को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी और ज्यादा विकेट हासिल कर पाएंगे.”

सचिन और सहवाग भी छूटे पीछे, शुभमन गिल ने ओपनिंग में कर दिया वो कमाल

“हमने अक्सर लोगों को सलाह देते सुना है कि तेज गेंदबाज को जिम जाना चाहिए और शरीर फैला होना चाहिए, लेकिन मैं कहूंगा उनको बस मजबूत होना चाहिए. मजबूत से मतलब दिमाग से मजबूत होने की बात है. ज्यादा जिम करने की बात नहीं कहूंगा. हल्के वजह उठाने और ज्यादा से ज्यादा इसे करना जरूर है. मांसपेशियों बढ़ाने को लेकर चिंता करने की जरूरत नहीं. अगर आप ऐसा करना चाहते हैं तो इससे आपको तेज गेंदबाजी करने में कोई फायदा नहीं मिलने वाला.”

Tags: Arshdeep Singh, Brett lee, Rahul Dravid, Rohit sharma

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें