लाइव टीवी

ब्रायन लारा ने टी-20 क्रिकेट में आजमाए हाथ, इतने रन बनाकर हुए आउट, देखें VIDEO

News18Hindi
Updated: September 2, 2019, 3:01 PM IST
ब्रायन लारा ने टी-20 क्रिकेट में आजमाए हाथ, इतने रन बनाकर हुए आउट, देखें VIDEO
वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा ने 19 अप्रैल 2007 को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. (फाइल फोटो)

पोर्ट ऑफ स्पेन (Port of Spain) में खेले गए इस प्रदर्शनी मैच (Exhibition Match) में ब्रायन लारा (Brian Lara) ने लेट कट से अपने चिरपरिचित अंदाज में चौका जड़कर अपनी बल्लेबाजी के सुनहरे दिनों की यादें ताजा करा दीं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 2, 2019, 3:01 PM IST
  • Share this:
वेस्टइंडीज (West Indies) के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा (Brian Lara) ने 19 अप्रैल 2007 को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट (International Cricket) से संन्यास ले लिया था. इसके बाद वे समय-समय पर मैदान पर नजर आते रहे. 2016 में उन्होंने मास्टर्स चैंपियंस लीग में हिस्सा लिया था, जबकि पिछले साल अमेरिका में आयोजित क्रिकेट ऑल स्टार्स सीरीज में भी खेलते नजर आए थे. अब त्रिनिडाड के ब्रायन लारा फिर से मैदान में बल्लेबाजी के लिए उतरे हैं. इस बार ये मुकाबला पोर्ट ऑफ स्पेन में हुआ.

यह मुकाबला ब्रावो इलेवन (Bravo Eleven) और पोलार्ड इलेवन (Pollard Eleven) के बीच खेला गया. इसमें ब्रावो इलेवन की ओर से बल्लेबाजी के लिए उतरे ब्रायन लारा (Brian Lara) ने अपने चिरपरिचित अंदाज में लेट कट के जरिये एक शानदार चौका भी लगाया. हालांकि तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए ब्रायन लारा अपनी पारी को ज्यादा लंबा नहीं खींच सके और महज 12 रन बनाकर आउट हो गए. मगर उनका पसंदीदा लेट कट शॉट देखकर स्टेडियम की दर्शकदीर्घा में मौजूद प्रशंसकों ने जमकर उनका हौसला बढ़ाया.

पोर्ट ऑफ स्पेन में खेले गए इस प्रदर्शनी मैच में ब्रावो इलेवन की टीम में ब्रायन लारा, सुनील नरेन, लेंडल सिमंस और खुद ब्रावो भी शामिल थे. वहीं कीरोन पोलार्ड की टीम में उनके अलावा दिनेश रामदीन, जिम्मी नीशाल, सीकुगे प्रसन्ना और खैरी पियरे जैसे खिलाड़ी शामिल थे. ब्रायन लारा ने अपने करियर में 131 टेस्ट खेलकर 11953 रन बनाए. उनका उच्चतम स्कोर नाबाद 400 रन है जबकि उन्होंने 34 शतक भी जड़े. वहीं लारा ने 299 वनडे खेलकर 10405 रन बनाए. इस प्रारूप में उनका सर्वाधिक स्कोर 169 रन रहा. उनके नाम 19 वनडे शतक भी हैं.


Loading...

IND vs WI : जमैका टेस्ट के दौरान लड़कियों से घिरे क्रिस गेल, दिखाया 'ATTITUDE'

58 साल मैदान पर बिताने के बाद भारत के इस दिग्गज विकेटकीपर ने लिया संन्यास

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 2, 2019, 2:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...