खेल

ब्रायन लारा ने क्रिस गेल की परफॉर्मेंस को बताया, IPL 2020 का सबसे यादगार पल

क्रिस गेल ने आईपीएल 2020 में  7 मैचों में 288 रन बनाए.
क्रिस गेल ने आईपीएल 2020 में 7 मैचों में 288 रन बनाए.

आईपीएल के इस सीजन में बहुत सी रोमांचक घटनाएं हुईं. ऐसे में कुछ अहम पलों को चुनना आसान नहीं होता, लेकिन वेस्टइंडीज के दिग्गज ब्रायन लारा (Brian Lara) ने इस टूर्नामेंट में अपने सबसे यादगार पल के बारे में बताया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 13, 2020, 1:17 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2020 (IPL 2020) का सफर समाप्त हो चुका है. दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए फाइनल मैच में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को पांच विकेट से हराकर आईपीएल ट्रॉफी पर पांचवीं बार अपना कब्जा जमाया, लेकिन कुछ ऐसे यादगार पल इस टूर्नामेंट में रहे जिन्हें भूलना आसान नहीं होगा. पहली बार ऐसा हुआ कि एक मैच दो सुपर ओवर के बाद तय हुआ. किंग्स 11 पंजाब ने प्लेऑफ में लगभग जगह बना ली थी. इसके अलावा कई युवा क्रिकेटरों ने नाम कमाया. देवदत्त पडीक्कल, ईशान किशन, टी नटराजन और राहुल तेवतिया प्रभावशाली ढंग से उभरे.

इस टूर्नामेंट का चौंकाने वाला नतीजा रहा चेन्नई सुपर किंग्स का पहली बार प्लेऑफ में न पहुंचना. इस सीजन में बहुत सी रोमांचक घटनाएं हुईं. ऐसे में कुछ अहम पलों को चुनना आसान नहीं होता, लेकिन वेस्टइंडीज के दिग्गज ब्रायन लारा (Brian Lara) ने इस टूर्नामेंट में अपने सबसे यादगार पल के बारे में बताया.

युजवेंद्र चहल और धनश्री वर्मा ने समंदर किनारे शेयर की रोमांटिक PICS, लिखा स्पेशल मैसेज



क्रिस गेल (Chris Gayle) जो पहले सात मैच नहीं खेले, लेकिन उनके आते ही किंग्स XI पंजाब का भविष्य बदल दिया. लारा ने कहा, ''मुझे लगता है यूनिवर्स बॉस के कारण ही पंजाब प्लेऑफ में पहुंचने की स्थिति में आ गया था. यदि 50-60 हजार दर्शक भी मैदान में होते तो मजा आता. गेल की परफॉर्मेंस देखने लायक थी.''
ब्रायन लारा ने स्टार स्पोर्ट्स के क्रिकेट कनेक्टेड शो में कहा, ''क्रिस गेल को खेलते देखना सुखद होता है.'' गौरतलब है कि क्रिस गेल ने पहले सात मैच नहीं खेले. किंग्स XI पंजाब लगातार छह मैच हार गया. गेल ने पहले मैच में ही अर्द्धशतक लगाया. इसके बाद उन्होंने क्रमशः 24, 29 20 और 51 रन बनाए.

‘कोहली की गैरमौजूदगी निराशाजनक, लेकिन फिर भी भारत के पास कई सुपरस्टार’

इसके बाद पंजाब लगातार पांच मैच जीता. राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ क्रिस गेल ने शानदार 99 रन की पारी खेली, लेकिन यह मैच पंजाब हार गया था. आईपीएल के इस पूरे सीजन में उन्होंने सात मैचों में 41.14 की औसत और 137.14 के स्ट्राइक रेट से 288 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 3 अर्धशतक भी जड़े.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज