Home /News /sports /

brian lara smashed 28 runs against robin petersen at johannesburg video

VIDEO: ब्रायन लारा ने जब एक ओवर में जड़े 4 चौके और 2 छक्के, बनाया था 28 रन का रिकॉर्ड

Brain Lara 28 Run Record: ब्रायन लारा ने 19 साल पहले इतिहास बनाया था. (AFP)

Brain Lara 28 Run Record: ब्रायन लारा ने 19 साल पहले इतिहास बनाया था. (AFP)

Brain Lara 28 Run Record: जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने इंग्लैंड के खिलाफ 5वें टेस्ट में एक ओवर में 35 रन बटोरे. इससे पहले ब्रायन लारा ने 2003 में रॉबिन पीटरसन के एक ओवर में 28 रन जड़े थे.

नई दिल्ली. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने इंग्लैंड के खिलाफ 5वें टेस्ट में बल्ले से कमाल का प्रदर्शन किया. उन्होंने तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 35 रन बटोरे. इस दौरान उन्होंने 4 चौका और 2 छक्का लगाया और बल्ले से 29 रन बनाए. 6 रन अतिरिक्त रूप में मिले. उन्होंने वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ब्रायन लारा (Brian Lara) के रिकॉर्ड को तोड़ा. लारा ने 2003 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ रॉबिन पीटरसन के ओवर में 28 रन बल्ले से बनाए थे. ब्रॉड इसी के साथ टेस्ट के 145 साल के इतिहास में एक ओवर में सबसे अधिक रन देने वाले गेंदबाज बन गए हैं. इससे पहले कभी भी टेस्ट के एक ओवर में 30 रन नहीं बने थे.

ब्रायन लारा ने 19 साल पहले जोहानिसबर्ग में यह कारनामा किया था. उन्हाेंने बाएं हाथ के स्पिनर रॉबिन पीटरसन की पहली गेंद पर चौका लगाया. अगली 2 गेंद पर छक्का जड़ा. उन्होंने अगली 3 गेंद पर 3 चौके जड़े. इस तरह से ओवर में कुल 28 रन बने. कप्तान लारा ने इस दौरान पहली पारी में 202 रन बनाए. हालांकि इस मैच में उनकी टीम को हार मिली थी. साउथ अफ्रीका के 561 रन के जवाब में वेस्टइंडीज ने 410 रन बनाए.

 दूसरी पारी में नहीं चले

साउथ अफ्रीका ने अपनी दूसरी पारी 6 विकेट पर 226 रन बनाकर घोषित कर दी. इस तरह से वेस्टइंडीज टीम को 378 रन का लक्ष्य मिला था. लेकिन टीम 51 ओवर में 188 रन बनाकर आउट हो गई. लारा दूसरी पारी में सिर्फ 5 ही रन बना सके. शिवनारायण चंद्रपॉल ने सबसे सबसे अधिक 74 रन बनाए. तेज गेंदबाज मखाया एनटिनी प्लेयर ऑफ द मैच बने. उन्होंने पहली पारी में 5 और दूसरी पारी में 4 विकेट लिए. उन्होंने नाबाद 22 रन की पारी भी खेली थी.

IND vs ENG: रोहित शर्मा टी20 सीरीज खेलने के लिए तैयार, आज आइसोलेशन से आ सकते हैं बाहर

राॅबिन पीटरसन ने ब्रॉड के 35 रन देने पर मजाकिया अंदाज में तंस कसा. उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा, आज मुझे अपना रिकॉर्ड टूटने का दुख है. चलो अच्छा है, मेरे हिसाब से रिकॉर्ड तोड़े जाने के लिए बनते हैं. अगले का इंतजार. लारा ने रिकॉर्ड बनाने पर जसप्रीत बुमराह को बधाई दी है.

Tags: Brian Lara, India Vs England, Jasprit Bumrah, South africa, West indies

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर