IPL 2021: देवदत्त पडिक्कल के मुरीद हुए महान बल्लेबाज ब्रायन लारा, बताया शानदार प्रतिभा

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के ओपनर देवदत्त पडिक्कल की तारीफ ब्रायन लारा ने की है.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के ओपनर देवदत्त पडिक्कल की तारीफ ब्रायन लारा ने की है.

IPL 2021: आईपीएल के पिछले सीजन में देवदत्त पडिक्कल ने आरसीबी की तरफ से डेब्यू किया था. उन्होंने 15 पारियों में 124.8 की स्ट्राइक रेट से 473 रन बनाए थे. वह 'एमर्जिंग प्लेयर ऑफ द सीजन' चुने गए थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 17, 2021, 3:29 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. महान बल्लेबाज ब्रायन लारा (Brian Lara) का मानना है कि देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal) को कुछ तकनीकी चीजों में सुधार करने की जरूरत है. हालांकि लारा को भरोसा है कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) का यह बाएं हाथ का खिलाड़ी इस इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) में शानदार प्रदर्शन करेगा. पिछली आईपीएल की खोज पडिक्कल ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिये पांच अर्धशतकों से 474 रन बनाये थे. इस साल यह सलामी बल्लेबाज टीम के शुरूआती मुकाबले में नहीं खेल सका क्योंकि वह कोविड-19 वायरस से उबर रहा था. लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपने पहले मैच में उन्होंने 11 रन बनाये.

लारा ने स्टार स्पोर्ट्स के ‘सलेक्ट डगआउट लाइव फीड’ कार्यक्रम में कहा, ‘‘पडिक्कल बहुत शानदार प्रतिभा है. पिछले साल उसने पांच अर्धशतक बनाये थे, उसने अच्छी बल्लेबाजी की, उसने विराट कोहली के साथ अच्छी भागीदारी की थी. ’’ उन्हें उम्मीद है कि पडिक्कल ने पिछले पांच महीनों में अपने खेल पर काम किया होगा और सभी को उनमें सुधार देखने को मिलेगा. वह कर्नाटक की ओर से विजय हजारे ट्राफी में 700 से ज्यादा रन बना चुके हैं. लारा ने कहा, ‘‘कुछ चीजों में सुधार करना होगा. मुझे उम्मीद है कि उसने ब्रेक में ऐसा किया होगा और इस आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करेगा. ’’

यह भी पढ़ें:

T20 World Cup: टी20 विश्व कप के लिए भारत आएगी पाकिस्तान टीम, सरकार वीजा देने को तैयार
IPL 2021: दीपक चाहर का खुलासा, पहले मैच के बाद पंजाब के खिलाफ न खेलने के लिए कहा गया था

20 वर्षीय पडिक्कल ने इस साल विजय हजारे ट्रॉफी में 147.4 की औसत से 737 रन बनाए थे. बाएं हाथ के बल्लेबाज देवदत्त ने लगातार सात अर्धशतक लगाए. वह लगातार दो सीजन में 600 से अधिक रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. इससे पहले उन्होंने 2019 में 609 रन बनाए थे. आईपीएल 2020  में पडिक्कल ने आरसीबी की तरफ से डेब्यू किया था. उन्होंने 15 पारियों में 124.8 की स्ट्राइक रेट से 473 रन बनाए थे. वह 'एमर्जिंग प्लेयर ऑफ द सीजन' चुने गए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज