अपना शहर चुनें

States

ब्रिसबेन के मौसम ने बढ़ाई ऑस्ट्रेलिया की मुसीबत, भारत से नहीं जीत पाएगा बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी!

बारिश के चलते दूसरे दिन का खेल जल्द समाप्त हो गया.
बारिश के चलते दूसरे दिन का खेल जल्द समाप्त हो गया.

Brisbane Weather Forecast For 4th Test: ऑस्ट्रेलिया को बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जीतने के लिए हर हाल में यह टेस्ट मैच जीतना होगा, जबकि भारतीय टीम को सिर्फ ड्रॉ की आवश्कता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 16, 2021, 3:06 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली.  भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच ब्रिसबेन के गाबा मैदान में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border-Gavaskar Trophy) का आखिरी और फाइनल टेस्ट मैच खेला जा रहा है. टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच एडिलेड में खेला गया जहां मेजबान टीम ने आठ विकेट से जीत दर्ज की. मेलबर्न में खेले गए दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम ने शानदार वापसी कर ऐतिहासिक दर्ज की. सिडनी में खेला गया तीसरा मुकाबला ड्रॉ रहा. सीरीज अभी 1-1 से बराबर है. ऑस्ट्रेलिया को बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जीतने के लिए हर हाल में यह टेस्ट मैच जीतना होगा, जबकि भारतीय टीम को सिर्फ ड्रॉ की आवश्कता है. हालांकि बारिश ने ऑस्ट्रेलिया की चिंता बढ़ा दी.

ब्रिसबेन टेस्ट के दूसरे दिन का तीसरा सेशन बारिश के चलते धुल गया. ब्रिसबेन के मौसम पूर्वानुमान के अनुसार तीसरे दिन भी बारिश की आशंका है और चौथे-पांचवें दिन भारी बारिश हो सकती है. अगर ऑस्ट्रेलिया यह टेस्ट मैच जीतने में सफल नहीं रहा तो बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी भारत के पास ही रहेगी. भारत ने पिछले दौरे पर कंगारू टीम को 2-1 से हराकर सीरीज पर कब्जा किया था.






ऑस्ट्रेलिया के पास 307 रनों की बढ़त
इससे पहले भारी बारिश के कारण टी ब्रेक के बाद खेल नहीं हो सका. भारत ने उस समय तक दो विकेट खोकर 62 रन बनाए. भारतीय टीम अभी ऑस्ट्रेलिया से 307 रनों से पीछे है जबकि उसके आठ विकेट सुरक्षित है. चेतेश्वर पुजारा आठ और अजिंक्य रहाणे दो रन बनाकर खेल रहे हैं. रोहित शर्मा ने शानदार शुरुआत करते हुए 74 गेंद में 44 रन बनाए लेकिन एकाग्रता टूटने का उन्हें खामियाजा भुगतना पड़ा. अपना 100वां टेस्ट खेल रहे नाथन लायन ने उन्हें डीप में मिचेल स्टार्क के हाथों लपकवाया. इससे पहले शुभमन गिल (सात) ने पैट कमिंस की गेंद पर स्टीव स्मिथ को कैच थमाया.

यह भी पढ़ें:

IND VS AUS: रोहित शर्मा पर भड़के सुनील गावस्कर, कहा- तुम सीनियर हो, कोई बहाना नहीं चलेगा

IND vs AUS: मैच से कुछ घंटे पहले वाशिंगटन सुंदर को अपने डेब्‍यू का चला पता, फिर किया कमाल

पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया 369 रन पर सिमटी
इससे पहले भारत के युवा और अनुभवहीन गेंदबाजों ने बेहद अनुशासित प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया के आखिरी पांच विकेट पहले ही सत्र में लेकर उसे पहली पारी में 369 रन पर आउट कर दिया. शार्दुल ठाकुर ने 94 रन देकर तीन विकेट लिए जबकि पहला टेस्ट खेल रहे वाशिंगटन सुंदर ने 89 और टी नटराजन ने 78 रन देकर तीन-तीन विकेट चटकाए. लंच से पहले ऑस्ट्रेलिया ने 95 रन के भीतर पांच विकेट गंवा दिए. ऑस्ट्रेलिया ने गाबा पर 350 से अधिक रन बनाने के बाद कभी कोई टेस्ट नहीं गंवाया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज