भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच होने वाले ऐतिहासिक मुकाबले में खुलेंगे फैंस के लिए गेट! जानें क्‍या बोले ब्रिटिश खेल मंत्री

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच 18 से 22 जून तक वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाएगा (AFP)

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच 18 से 22 जून तक वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाएगा (AFP)

भारत और न्‍यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच अगले महीने इंग्‍लैंड में 18 से 22 जून के बीच वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा

  • Share this:

नई दिल्‍ली. पूरी दुनिया काफी समय से कोरोना वायरस (Coronavirus) जैसी खतरनाक महामारी से जूझ रही है. इस महामारी के कारण खेल भी बंद स्‍टेडियम में खेले जा रहे हैं . यानी फैंस, दर्शक स्‍टेडियम की बजाय घर में बैठकर ही टीवी पर मुकाबले देख रहे हैं. मगर अब खेल प्रेमियों के लिए एक अच्‍छी खबर आती दिख रही है. इंग्‍लैंड में सभी खेल इवेंट्स में दर्शकों को स्‍टेडियम में आने की अनुमति मिल सकती है. ब्रिटिश खेल मंत्री ओलिवर डाउडेन को उम्‍मीद है कि 21 जून से उनका देश स्‍टेडियम में दर्शकों का स्‍वागत कर सकता है. हालांकि उन्‍होंने इस पर भी ध्‍यान दिया कि कुछ काफी जोखिम वाले स्‍थानों पर सुरक्षा के उपायों की जरूरत होगी.

दर्शक विंबलडन में नजर आ सकते हैं, जो जून से शुरू होता है और जुलाई तक चलता है. हालांकि इससे क्रिकेट स्‍टेडियम में भी फैंस के आने की उम्‍मीद जग गई है. इंग्‍लैंड भारत और न्‍यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच खेले जाने वाले वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल की मेजबानी करेगा. इसके बाद भारत और इंग्‍लैंड के बीच टेस्‍ट सीरीज खेली जाएगी. इसके अलावा इंग्‍लैंड पाकिस्‍तान और श्रीलंका की भी मेजबानी करेगा.

यह भी पढ़ें: 

बेसब्री से करते थे द्रविड़ की बल्‍लेबाजी का इंतजार, टीम में एंट्री होने के बाद अभिमन्यु ने कही बड़ी बात
IPL 2021: MI-CSK मैच ने तोड़ा व्यूअरशिप का रिकॉर्ड, सबसे ज्यादा देखे जाने वाला मिड-सीजन मुकाबला बना

पाकिस्‍तान तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलेगा, जो जुलाई में शुरू होगी. जून में श्रीलंका की टीम इतने ही मैच खेलेगी. संस्‍कृति मीडिया और खेल चयन विभाग समिति से डाउडेन ने कहा कि वैक्‍सीनेशन योजना के अनुसार चल रहा है और इस समय हम ट्रैक पर हैं. 21 जून से फिर से खोलने का मेरा संकल्‍प है. हर एक गुजरते दिन के साथ, मुझे और अधिक विश्‍वास हो जाता है कि हम इसे हासिल कर सकते हैं. इंग्‍लैंड में आउटडोर इवेंट्स में 10 हजार फैंस की अनुमति मिल सकती है और अगर सब कुछ सही रहा तो जून में इसकी संख्‍या भी बढ़ाई जा सकती.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज