इस मामले में एक जैसे हैं कोहली और येदियुरप्‍पा

शाम चार बजे विधानसभा में बीएस येदियुरप्‍पा के नेतृत्‍व वाली बीजेपी सरकार को बहुमत साबित करना है तो जयपुर में बैंगलोर की टीम राजस्‍थान रॉयल्‍स खिलाफ प्‍लेऑफ की उम्‍मीदों के साथ उतरेगी.

News18Hindi
Updated: May 19, 2018, 10:34 AM IST
इस मामले में एक जैसे हैं कोहली और येदियुरप्‍पा
शाम चार बजे विधानसभा में बीएस येदियुरप्‍पा के नेतृत्‍व वाली बीजेपी सरकार को बहुमत साबित करना है तो जयपुर में बैंगलोर की टीम राजस्‍थान रॉयल्‍स खिलाफ प्‍लेऑफ की उम्‍मीदों के साथ उतरेगी.
News18Hindi
Updated: May 19, 2018, 10:34 AM IST
कर्नाटक के लिए शनिवार का दिन काफी अहम होने जा रहा है. सूबे की जनता को इस दिन दो नतीजों का बड़ी बेसब्री से इंतजार है. शनिवार शाम को घड़ी में शाम के चार बजते ही सबकी नजरें टीवी पर होंगी. ये वो समय होगा जब प्रत्‍येक कन्‍नडिगा के लिए आगे का रास्‍ता साफ होगा कि उनका प्रदेश किस ओर जाएगा और उनका भविष्‍य क्‍या होगा. शाम चार बजे एक ओर जहां विधानसभा में बीएस येदियुरप्‍पा के नेतृत्‍व वाली बीजेपी सरकार को बहुमत साबित करना होगी. वहीं 2000 किलोमीटर दूर जयपुर में विराट कोहली की कप्‍तानी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ प्‍लेऑफ की उम्‍मीदों के साथ उतरेगी. यह मैच दोनों टीमों के लिए नॉकआउट होगा.

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने येदियुरप्‍पा सरकार को बहुमत साबित करने के लिए शनिवार शाम चार बजे का समय दिया है. यह आदेश कांग्रेस और जेडीएस की याचिका पर आया है. ये दोनों संयुक्‍त रूप से सरकार बनाने की दावेदारी जता रहे हैं. इनका आरोप है कि राज्‍यपाल ने बीजेपी को गलत तरीके से सरकार बनाने के लिए बुलाया जबकि बहुमत उनके साथ हैं. इस याचिका पर बुधवार देर रात को भी सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई की थी.

दिलचस्‍प बात है कि येदियुरप्‍पा और कोहली की स्थिति कमोबेश एक जैसी ही है. येदियुरप्‍पा बहुमत (104 सीट) के पास होकर भी उससे दूर है तो कोहली भी प्‍लेऑफ के दरवाजे(12 अंक)  पर है लेकिन उनकी चाबी उनसे दूर है. अगर येदियुरप्‍पा के विपक्षियों के पास बहुमत का नंबर है तो कोहली की विपक्षी टीमों के पास भी बराबर नंबर है
.

आरसीबी ने गुरुवार रात अंकतालिका में शीर्ष पर काबिज सनराइजर्स हैदराबाद को 14 रन से हराया था जो उसकी लगातार तीसरी जीत है. बैंगलोर ने पिछले तीनों मैच जीते हैं और राजस्‍थान के खिलाफ वह आत्‍मविश्‍वास से लबरेज होगी. कोहली की टीम अपना यह विजय अभियान आगे भी जारी रखना चाहेगी क्योंकि राजस्‍थान के मैच में हार का मतलब टीम का प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होना भी होगा.

आरसीबी और रॉयल्स के अभी 12-12 अंक हैं और वे अंकतालिका में क्रमश: पांचवें और छठे स्थान पर हैं. अब जबकि पांच टीमों के बीच प्लेऑफ के दो स्थानों के लिये मुकाबला कड़ा हो गया है तब ये दोनों टीमें जीत दर्ज करने के अलावा अपने रन रेट में सुधार करने की कोशिश करेंगी. आरसीबी का रन रेट अच्छा है लेकिन रॉयल्स बड़ी जीत दर्ज करने पर ही अन्य प्रतिद्वंदियों के रन रेट के बराबर पहुंच पाएगा.

रॉयल्स की अब तक लगभग सभी जीत में अहम भूमिका निभाने वाले जोस बटलर स्वदेश लौट गये हैं. टीम के मेंटर शेन वार्न भी खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने के लिये डग आउट में नहीं रहेंगे जिसका विराट कोहली और उनकी टीम पूरा फायदा उठाना चाहेगी.

ये भी पढ़ें
डिविलियर्स का ग़ज़ब कैच देख कोहली बोले- 'आज मैंने लाइव स्पाइडर मैन देखा'
एबी डीविलियर्स ने खेला 10 रन वाला शॉट, हैदराबाद के गेंदबाज थर्र-थर्र कांपे!
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर