लाइव टीवी

बल्लेबाजों के हाथ, कोहनी और सिर पर लगी गेंद, इस भारतीय खिलाड़ी ने कहा-बुमराह और उमेश यादव तो...

News18Hindi
Updated: October 17, 2019, 8:42 AM IST
बल्लेबाजों के हाथ, कोहनी और सिर पर लगी गेंद, इस भारतीय खिलाड़ी ने कहा-बुमराह और उमेश यादव तो...
भारतीय टीम के लिए 31 टेस्ट खेल चुके वसीम जाफर विजय हजारे ट्रॉफी में विदर्भ की टीम का हिस्सा हैं. (पीटीआई)

विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) के इस सीजन में विदर्भ की टीम ने 9 मैच खेले हैं. इनमें से उसे दो में जीत मिली है, जबकि चार मैच में हार का सामना करना पड़ा है. तीन मैच बारिश की भेंट चढ़ गए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 17, 2019, 8:42 AM IST
  • Share this:
वडोदरा. खतरनाक तरीके से उठकर बल्लेबाजों के हेलमेट पर लगती तेज गेंदें, लंबी गेंद से कोहनी पर लगती चोट. इतना ही नहीं, ऑफ स्पिनर की लेंथ बॉल विकेटकीपर के सिर के ऊपर से बाउंड्री लाइन के बाहर... वडोदरा में विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) के मुकाबलों का ये नजारा आम है. भारत के घरेलू वनडे टूर्नामेंट में इस बार बारिश ने विलेन का काम किया है. इसके चलते कई मुकाबले रद्द हो गए तो कई का कार्यक्रम बदलना पड़ा. खासतौर पर वडोदरा का मोतीबाग स्टेडियम निशाने पर है, जहां महाराष्ट्र की पूरी टीम 65 रनों पर ही सिमट गई.

दरअसल, महाराष्ट्र और पंजाब के बीच खेले गए इस मुकाबले में पिच का अहम रोल रहा. पंजाब ने महाराष्ट्र की पूरी टीम को महज 65 रनों पर ढेर कर दिया. हालांकि इस छोटे से लक्ष्य तक पहुंचने में पंजाब के भी शुरुआती चार विकेट गिर गए थे. इसी मैदान पर ओडिशा की टीम 73 रनों पर सिमट गई. ऐसे में टीम इंडिया के लिए 31 टेस्ट खेल चुके वसीम जाफर (Wasim Jaffar) ने विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) में इस्तेमाल की जा रहीं इस तरह की पिचों को लेकर चिंता जताई है. वसीम जाफर रणजी ट्रॉफी के इतिहास में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. विदर्भ (Vidarbha) के अब तक के नौ मुकाबलों में से उसे महज दो में ही जीत मिली है. चार मैचों में टीम को हार मिली है, जबकि तीन मैच बारिश की भेंट चढ़ गए.

cricket, cricket news, sports news, wasim jaffar, vijay hazare trophy, bcci, indian cricket team, क्रिकेट न्यूज, क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्यूज, विजय हजारे ट्रॉफी, बीसीसीआई, बीसीसीआई पिच, वसीम जाफर
वसीम जाफर की टीम विदर्भ को इस सीजन में अधिकतर मैचों में हार का सामना करना पडा है. (PTI)


कई बल्लेबाजों को घायल कर देते बुमराह और उमेश

जरा कल्पना कीजिए कि कोई लेंथ गेंद अजीबोगरीब तरीके से उठकर बल्लेबाजों के हेलमेट या पसलियों पर लग जाए तो क्या होगा. यूसुफ पठान की धीमी गेंद पिच पर पड़े पैच से बाउंस होकर विकेटकीपर के सिर से ऊपर होते हुए चार रनों के लिए चली गई. बुधवार को फैज फजल ने जिन दस शुरुआती गेंदों का सामना किया, उनमें से तीन उनके हाथ पर लगी. यूसुफ पठान की एक फुल लेंथ गेंद जितेश शर्मा की कोहनी पर लगी. वसीम जाफर (Wasim Jaffar) ने कहा, अगर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) या उमेश यादव (Umesh Yadav) या फिर कोई भी गेंदबाज जिसकी गति 140 किमी प्रतिघंटे के करीब हो, वो इस पिच पर कई बल्लेबाजों को घायल कर देता. यहां तक कि उन बल्लेबाजों के लिए तो उनके इस सीजन का ही अंत हो जाता.'

cricket, cricket news, sports news, wasim jaffar, vijay hazare trophy, bcci, indian cricket team, क्रिकेट न्यूज, क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्यूज, विजय हजारे ट्रॉफी, बीसीसीआई, बीसीसीआई पिच, वसीम जाफर
जसप्रीत बुमराह फिलहाल स्ट्रैस फ्रैक्चर के चलते टीम इंडिया से बाहर हैं. (AP)


इस बारे में कुछ किया जाना चाहिए
Loading...

फर्स्ट क्लास क्रिकेट (First Class Cricket) में करीब 19000 रन बनाने वाले वसीम जाफर (Wasim Jaffar) ने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि राष्ट्रीय चैंपियनशिप के लिए यह अच्छी स्थिति है, जहां खिलाड़ियों को खराब पिच के चलते अपने सीजन के अंत होने का डर ही सताने लगे. इस बारे में कुछ किया जाना चाहिए. मैंने पिच को लेकर विस्तृत ट्वीट नहीं किया था वर्ना इसे इस तरह लिया जाता कि ये बात एक ऐसा खिलाड़ी बोल रहा है, जिसकी टीम हार रही है. बल्कि मेरा इरादा ये नहीं है. मैं एक सीनियर खिलाड़ी होने के नाते इस खेल को लेकर चिंतित हूं, जिसके लिए राष्ट्रीय चैंपियनशिप में इस तरह की पिचें मुहैया कराई जा रही हैं.'

महाराष्ट्र के कोच सुरेंद्र भावे ने इस बारे में कहा कि उनकी टीम जिस भी पिच पर खेली, उनमें से एक भी सर्वश्रेष्ठ नहीं थी. आप 50 ओवर क्रिकेट की बात तो छोड़ ही दीजिए, ये किसी भी तरह की क्रिकेट के लिए अच्छी बात नहीं है. भारी बारिश को देखते हुए राज्य क्रिकेट संघ के सामने आ रहीं चुनौतियों को समझा जा सकता है, लेकिन बावजूद इसके इससे बेहतर पिच बनाई जा सकती थी.

वसीम जाफर के नाम 19147 रन और 57 शतक
वसीम जाफर (Wasim Jaffar) ने टीम इंडिया के लिए 31 टेस्ट खेलकर करीब 34 की औसत से 1944 रन बनाए हैं. हालांकि उन्होंने 253 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं, जिनमें 51 की औसत से 19,147 रन बनाए हैं. उनके नाम 57 शतक और 88 अर्धशतक हैं.

एमएस धोनी के करियर के बारे में सौरव गांगुली चयनकर्ताओं से 24 अक्‍टूबर को करेंगे बात

धोनी बोले- मैं भी आम आदमी हूं, मुझे भी गुस्सा आता है

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 17, 2019, 8:42 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...