लाइव टीवी

पोंटिंग-लारा की तूफानी बल्लेबाजी, युवराज सिंह हुए फेल, 1 रन से हारी टीम

News18Hindi
Updated: February 9, 2020, 12:37 PM IST
पोंटिंग-लारा की तूफानी बल्लेबाजी, युवराज सिंह हुए फेल, 1 रन से हारी टीम
रिकी पोंटिंग में 14 गेंद पर 26 रन बनाए.

युवराज सिंह (Yuvraj Singh) न तो बल्ले से जलवा बिखेर पाए और न ही गेंदबाजी से कमाल दिखा पाए

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 9, 2020, 12:37 PM IST
  • Share this:
मेलबर्न. ऑस्ट्रेलिया (Australia ) के जंगलोंं में लगी भीषण आग के पीड़ितों की मदद के लिए दिग्गज क्रिकेटरों के बीच रविवार को बुश फायर क्रिकेट मैच खेला गया. जहां महान खिलाड़ी रिकी पोंटिंग और ब्रायन लारा  की बल्लेबाजी का जलवा एक बार फिर देखने को मिला. पोंटिंग और  लारा की तूफानी बल्लेबाजी के दम पर पोंटिंग इलेवन ने रोमांचक मुकाबले में गिल‌क्रिस्ट इलेवन को एक रन से हरा दिया. इस मुकाबले में भारत के पूर्व स्टार ऑलराउंडर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुए. वे न तो बल्लेबाजी में चल पाए और न ही गेंदबाजी से कमाल दिखा पाए.



मेलबर्न में पोंटिंग इलेवन  और गिलक्रिस्ट इलेवन के बीच बुशफायर क्रिकेट बैश खेला गया. जहां पोटिंग की अगुआई वाली टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित  ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 104 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी ‌एडम गिलक्रिस्ट की अगुआई वाली टीम रोमांचक मुकाबले में एक रन के अंतर से हार गई.
Bushfire Cricket Bash, Ponting XI vs Gilchrist XI, yuvraj singh, cricket, sports news,बुशफायर क्रिकेट बैश, पोंटिंग बनाम गिलक्रिस्ट, क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्यूज
पोंटिंग इलेवन टीम के साथ सचिन तेंदुलकर


पोंटिंग और लारा की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी
जस्टिन लैंगर के रूप में 15 रन पर ही पहला विकेट गिरने के बाद रिकी पाेंटिंग (Ricky Ponting) ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की. वह 14 गेंदों पर 4 चौके लगाकर 26 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हो गए. उनके बाद ब्रायन लारा ने पारी को संभाला और 30 रन की पारी खेली. लारा 11 गेंदों पर तीन चौके  और दो चौके लगाकर 30 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हुए. पोंटिंग इलेवन की ओर से इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा मैथ्यू हेडन (16)  और ल्यूक हॉज (11*) ने दोहरे आंकड़े तक पहुंचे. गिलक्रिस्ट इलेवन की ओर से कर्टनी वॉल्‍श, युवराज सिंह  और एंड्रयू साइमंड्स को एक- एक सफलता मिली.

Bushfire Cricket Bash, Ponting XI vs Gilchrist XI, yuvraj singh, cricket, sports news,बुशफायर क्रिकेट बैश, पोंटिंग बनाम गिलक्रिस्ट, क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्यूज
टॉस के दौरान रिकी पोंटिंग और एडम गिलक्रिस्ट


वॉटसन की तूफानी पारी पर फिरा पानी
जवाब में गिलक्रिस्ट इलेवन की ओर से शेन वॉटसन (Shane Watson) ने पारी का आगाज तूफानी अंदाज में किया, उन्होंने 9 गेंदों पर 30 रन की पारी खेली और फिर रिटायर्ड हर्ट हो गए. 49 रन पर वॉटसन के लाैटने के बाद एडम गिलक्रिस्ट भी आउट हो गए. जिसके बाद पारी बिखर गई, जिसे युवराज सिंह (2) भी संभाल नहीं पाए. एंड्रयू साइमंड्स ने 29 रन की पारी खेलकर टीम को जीत की राह दिखाई. उनके पवेलियन लौटने के बाद क्रीज पर कैमरन स्मिथ और निक मौजूद थे. आखिरी ओवर में टीम को जीत के लिए 17 रन चाहिए थे, मगर दोनों बल्लेबाज मैच टाइ भी नहीं करवा पाए और टीम को एक रन से मुकाबला गंवाना पड़ा.

सचिन की सलाह ने बनाया यशस्वी को स्टार, अंडर19 वर्ल्ड कप में कर दिया कमाल

संघर्षों और विपरीत हालातों से लड़कर यह खिलाड़ी भारत को बनाएंगे वर्ल्ड चैंपियन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 9, 2020, 12:14 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर