नई 'पारी' शुरू करेंगे सचिन तेंदुलकर, रिकी पोंटिंग की टीम के कोच बने

बुशफायर क्रिकेट बैश की टीम को सचिन तेंदुलकर कोचिंग देंगे.

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) की कोचिंग में उनकी टीम 8 फरवरी को मुकाबला खेलने के लिए मैदान पर उतरेगी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. दुनिया के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और कर्टनी वॉल्‍श ( Courtney Walsh) जल्द ही नई पारी की शुरुआत करेंगे. दोनों दिग्गज खिलाड़ी जल्‍द ही कोच की भूमिका में नजर आएंगे. दरअसल ऑस्ट्रेलिया (Australia) के जंगलों में लगी भयंकर आग की चपेट में आए पीड़ित  लोगों की मदद करने के लिए फंड इकट्ठा करने के लिए बुशफायर क्रिकेट बैश खेला जाएगा. जिसमें आठ फरवरी को वॉर्न इलेवन और पोंटिंग इलेवन की टीम एक दूसरे के खिलाफ मैदान पर उतरेगी, जिसके कोच सचिन और वॉल्श होंगे. जंगलों में लगी इस आग में कई करोड़ जानवर मर गए है. वहीं कुछ लोग भी इस आग की चपेट में आए. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया की हवा भी आग के कारण प्रदूषित हो गई है.  मैच से आने वाला फंड ऑस्ट्रेलियाई रेड क्रॉस आपदा राहत और रिकवरी फंड को दिया जाएगा.

    Bushfire Cricket Bash, Sachin Tendulkar, Courtney Walsh, ricky ponting, बुशफायर क्रिकेट बैश, कर्टनी वॉल्‍श, रिकी पोटिंग, क्रिकेट, स्पोर्ट्स

    अगले महीने खेला जाएगा मैच
    यह मुकाबला बिग बैश लीग (Big Bash League) के फाइनल मुकाबले से पहले खेला जाएगा. ‘बुशफायर क्रिकेट बैश’ आठ फरवरी को खेला जाएगा. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ केविन रॉबर्ट्स ने सचिन और वॉल्‍श का स्वागत करते हुए कहा कि दोनों दिग्गजों का फिर से ऑस्ट्रेलिया में स्वागत करने को लेकर वह सम्मानित महसूस कर रहे हैं. इस देश में दोनों ने ही बतौर खिलाड़ी काफी मैच खेले हैं और यहां पर सफलता का आनंद लिया है और अब हम उनको खास दिन के लिए शामिल करने का इंतजार नहीं कर पा रहे हैं.



    रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting), शेन वॉर्न के अलावा ऑस्ट्रेलियाई कोच ज‌स्टिन लैंगर, पूर्व विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट, ब्रेट ली, एलेक्स ब्लैकवेल, शेन वॉटसन और माइकल क्लार्क भी मैच का हिस्सा होंगे. इस आग के कारण ऑस्ट्रेलिया में काफी नुकसान हुआ है और खेल जगत भी मदद की हर संभव कोशिश कर रहा है. हाल ही में हॉकी इंडिया (Hockey India) ने भी ऑस्‍ट्रेलिया की मदद की. वहीं क्रिकेटर क्रिस लिन, ग्लेन मैक्सवेल और डी आर्ची शॉट ने डोनेशन देकर मदद की.

    यह भी पढ़ें :-

    टी20 वर्ल्‍ड कप में क्‍या विराट कोहली की ये गलती टीम इंडिया को पड़ेगी भारी?

    कोहली पर भड़के सहवाग, कहा- वे प्‍लेयर्स पर भरोसा नहीं करते, धोनी की बात अलग

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.