लाइव टीवी

बड़ी खबर, इस जगह खेला जाएगा भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्‍ट!

News18Hindi
Updated: March 20, 2020, 4:46 PM IST
बड़ी खबर, इस जगह खेला जाएगा भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्‍ट!
बॉर्डर गावस्‍कर ट्रॉफी में दोनों टीमों के बीच डे नाइट टेस्‍ट मैच खेला जा सकता है (फाइल फोटो )

पिछली बार टीम इंडिया (Team India) ने ऑस्‍ट्रेलिया में डे नाइट टेस्‍ट मैच खेलने से मना कर दिया था

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 20, 2020, 4:46 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. भारत और ऑस्‍ट्रेलिया (India vs Australia) दोनों देशों के फैंस को साल के अंत में होने वाले बॉर्डर- गावस्‍कर ट्रॉफी (Border-Gavaskar Trophy) का बेसब्री से इंतजार है. दरअसल चार मैचों की टेस्‍ट सीरीज में दोनों टीमों के बीच पहली बार डे नाइट टेस्‍ट (Day Night Test) मैच भी खेला जाएगा. पिछली बार 2018- 2019 में टीम इंडिया (Team India) ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर गई थी तो उसने पिंक बॉल से खेलने से मना कर दिया था. मगर अब वह पूरी तरह से तैयार है.

भारत ने पिछले साल नवंबर में ही बांग्‍लादेश के खिलाफ अपना पहला डे नाइट टेस्‍ट मैच खेला था. इस अनुभव के बाद ही भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा था कि वे और उनकी टीम विदेशी पिच पर भी दूधिया रोशनी में टेस्‍ट मैच खेलने के लिए तैयार हैं. इतना तो तय है कि भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच इस साल डे नाइट टेस्‍ट मैच खेला जाएगा, मगर इस ऐतिहासिक मुकाबले का गवाह कौनसा मैदान बनेगा, इसकी पुष्टि अभी तक नहीं हुई है. हालांकि क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया बोर्ड के सीईओ केविन रॉबर्ट्स के संकेत दे दिए हैं कि किस मैदान पर ऐतिहासिक मुकाबला खेला जाएगा.

एडिलेड में खेला जा सकता है मुकाबला 
शुक्रवार को केविन रॉबर्ट्स ने कहा कि वह एडिलेड में दोनों टीमों के बीच डे नाइट टेस्‍ट मैच देखना पसंद करेंगे. cricket.com.au के अनुसार केविन ने कहा कि यकीनन यह डे नाइट टेस्‍ट मैच के लिहाज से दुनिया का सबसे बेहतरीन मैदान पर है और कई लोग क्रिकेट देखने के लिए इसे दुनिया की सबसे अच्‍छी जगह भी मानते हैं. उन्‍होंने कहा कि इसी वजह से एडिलेड में डे नाइट टेस्‍ट हमेशा शानदार होगा. ऑस्‍ट्रेलिया और न्‍यूजीलैंड के बीच 2015- 2016 सीजन में खेला गया पहला डे नाइट टेस्‍ट मैच भी इसी मैदान पर खेला गया था



भारत ने दर्ज की थी जीत
पिछली बार भारत ने चार मैचों की टेस्‍ट सीरीज 2-1 से अपने नाम करके इतिहास रच दिया. भारत ने उस सीरीज का आगाज पहला मुकाबला 31 रन से जीतकर किया था, मगर ऑस्‍ट्रेलिया ने 146 रन से दूसरा मुकाबला जीतकर सीरीज बराबर कर दी. तीसरा मैच भारत ने 137 रन के बड़े अंतर से जीता और सीरीज में बढ़त हासिल कर ली. हालांकि सीरीज का चौथा और आखिरी मैच ऑस्‍ट्रेलिया की टीम  ड्रॉ करवाने में सफल रही और टीम इंडिया (Team India) ने 2-1 से सीरीज पर कब्‍जा कर लिया.

 

धोनी पर बोले सुनील गावस्कर, टीम आगे बढ़ चुकी है, वो चुपचाप संन्यास ले लेंगे

विराट-अनुष्का की अपील, 'दूसरों की सुरक्षा के लिए हम घर पर हैं, आप भी यही करें'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 20, 2020, 4:36 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर