बड़ी खबर : कपिल देव चुनेंगे टीम इंडिया का अगला कोच, समिति में ये सदस्य भी शामिल

देश को 1983 में पहला वर्ल्ड कप दिलाने वाले कप्तान कपिल देव की अगुआई वाली इस समिति में अंशुमन गायकवाड़ और शांता रंगास्वामी भी शामिल होंगे.

News18Hindi
Updated: July 17, 2019, 2:30 PM IST
बड़ी खबर : कपिल देव चुनेंगे टीम इंडिया का अगला कोच, समिति में ये सदस्य भी शामिल
कपिल देव और अंशुमान गायकवाड़. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: July 17, 2019, 2:30 PM IST
वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में टीम इंडिया की विदाई के बाद से बीसीसीआई में बड़े बदलाव के कयास लगाए जा रहे हैं. इसे लेकर बड़े पैमाने पर तैयारी की जा रही है. क्रिकेट कमेटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेशन (सीओए) जल्द ही एक नई क्रिकेट सलाहकार समिति गठित कर सकती है, जो टीम इंडिया के नए कोच पर फैसला लेगी. देश को 1983 में पहला वर्ल्ड कप दिलाने वाले कप्तान कपिल देव की अगुआई वाली इस समिति में अंशुमन गायकवाड़ और शांता रंगास्वामी भी शामिल होंगे.

मंगलवार को सीओए ने इसे लेकर कपिल देव, गायकवाड़ और रंगास्वामी को सूचित कर दिया, जिसके बाद तीनों ने इस पर अपनी सहमति भी दे दी. इससे पहले सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण की क्रिकेट सलाहकार समिति ने रवि शास्‍त्री को टीम इंडिया का कोच चुना था. पूर्व महिला क्रिकेटर शांता रंगास्वामी भारत के लिए 16 टेस्ट खेल चुकी हैं. वहीं, पूर्व क्रिकेटर अंशुमन गायकवाड़ दो बार टीम इंडिया के कोच रह चुके हैं.

ms dhoni, icc cricket world cup, virat kohli, bcci एमएस धोनी, विराट कोहली, कपिल देव, अंशुमान गायकवाड़, शांता रंगास्वामी, kapil dev, anshuman gaikwad, shantha rangaswami
भारत के लिए 16 टेस्ट खेल चुकी हैं शांता रंगास्वामी. (फाइल फोटो)


बीसीसीआई के जनरल मैनेजर, क्रिकेट ऑपरेशंस सबा करीम ने कपिल, गायकवाड़ और रंगास्वामी से कोचिंग स्टाफ के लिए क्रिकेट सलाहकार समिति में शामिल होने का आग्रह किया था, जिसे उन्होंने मान लिया. बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि एक बार जब 30 जुलाई तक कोचिंग स्टाफ के लिए आवेदन आ जाएंगे तो फिर अगला कदम क्रिकेट सलाहकार समिति को इसके बारे में सूचित करने का होगा. हालांकि बीसीसीआई के नए संविधान के मुताबिक क्रिकेट सलाहकार समिति या फिर सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित सीओए सिर्फ मुख्य कोच का चयन कर सकता है. इसके अलावा बाकी सपोर्ट स्टाफ को बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी चुनेंगे.

यह भी पढ़ें- रवि शास्त्री की कोचिंग में बड़े मौके पर फ्लॉप रही टीम इंडिया 

टीम इंडिया के मुख्य कोच में BCCI ढूंढ रहा ये तीन खूबियां

धोनी अभी नहीं लेंगे संन्यास, पहले पूरा करेंगे यह अधूरा काम!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 17, 2019, 1:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...