कोई विदेशी नहीं बन पाएगा टीम इंडिया का कोच, रवि शास्त्री पर आई बड़ी खबर!

एक ओर जहां भारतीय टीम वेस्टइंडीज दौरे (India vs West Indies) पर है वहीं भारत में टीम इंडिया के नए कोच का सेलेक्शन होने वाला है, खबरों के मुताबिक रवि शास्त्री(Ravi Shastri) दोबारा कोच नियुक्त किए जा सकते हैं.

News18Hindi
Updated: August 6, 2019, 5:46 PM IST
कोई विदेशी नहीं बन पाएगा टीम इंडिया का कोच, रवि शास्त्री पर आई बड़ी खबर!
कोई विदेशी नहीं बन पाएगा टीम इंडिया का कोच, रवि शास्त्री पर आई बड़ी खबर!
News18Hindi
Updated: August 6, 2019, 5:46 PM IST
वेस्टइंडीज दौरे के बाद टीम इंडिया को नया हेड कोच मिलने वाला है, सवाल ये है कि आखिर कौन वो शख्स होगा जो इस अहम जिम्मेदारी को संभालेगा. भारतीय क्रिकेट टीम का हेड कोच चुनने की जिम्मेदारी क्रिकेट सलाहकार समिति यानि सीएसी(CAC) को मिली हुई है. भारतीय कोच के मुद्दे पर बड़ी खबर ये है कि सीएसी किसी विदेशी को ये जिम्मेदारी देने के हक में नहीं है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सीएमसी ने साफ कर दिया है कि वो इस पद के लिए किसी विदेशी को चुनने के पक्ष में नहीं है. खबर ये भी है कि रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ही दोबारा टीम इंडिया के कोच बनाए जा सकते हैं.

टॉम मूडी की दावेदारी
अब अगर सीएसी किसी विदेशी को टीम इंडिया का कोच बनाने के हक में नहीं है तो ऐसे में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर और आईपीएल में सनराइजर्स के पूर्व कोच टॉम मूडी (Tom Moody) की संभावनाएं भी खत्म मानी जा रही हैं. टॉम मूडी फिलहाल कैरिबियन प्रीमियर लीग (CPL) के डायरेक्टर हैं. इसके अलावा वो लगातार आईपीएल फ्रेंचाईजी से भी जुड़े रहे हैं. आखिरी बार मूडी साल 2007 में किसी टीम नेशनल टीम के कोच रहे हैं.

टॉम मूडी और रवि शास्त्री


शास्त्री के काम से सीएसी संतुष्ट
आपको बता दें सीओए ने कोच की नियुक्ति के लिए तीन सदस्यीय सीएसी की नियुक्ति की है, जिसमें पूर्व कप्तान कपिल देव, अंशुमान गायकवाड और शांता रंगास्वामी शामिल हैं. इस समिति का मानना है कि अगर गैरी कर्स्टन जैसे व्यक्ति ने टीम इंडिया के कोच पद के लिए आवेदन दिया होता तो विचार किया जा सकता था लेकिन चूंकि भारतीय टीम शास्त्री की देखरेख में अच्छा प्रदर्शन कर रही है जो इसमें बदलाव करना सही नहीं होगा. आपको बता दें बीसीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने भी हाल ही में कहा था कि शास्त्री का कोच पद पर बने रहना जरूरी है क्योंकि अभी टीम बदलाव के दौर से गुजर रही है.

Test Ranking: इंग्लैंड पर बरपा स्टीव स्मिथ का कहर लेकिन 'साइड इफेक्ट' विराट कोहली पर!
First published: August 6, 2019, 5:23 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...