लाइव टीवी

पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट में ये होगी ऑस्ट्रेलिया की टीम, ​इन दिग्गजों को नहीं मिली जगह

News18Hindi
Updated: November 14, 2019, 12:01 PM IST
पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट में ये होगी ऑस्ट्रेलिया की टीम, ​इन दिग्गजों को नहीं मिली जगह
पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया (Pakistan vs Australia) के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 21 नवंबर से ब्रिसबेन में खेला जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 14, 2019, 12:01 PM IST
  • Share this:
सिडनी. पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ 21 नवंबर से शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australian Team) का ऐलान कर दिया गया है. टीम में कैमरून बेनक्रॉफट (Camron Bancroft) और जो बंर्स (Joe Burns) की वापसी हुई हैं, जबकि इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज में खराब प्रदर्शन करने वाले उस्मान ख्वाजा और मार्कस हैरिस को बाहर कर दिया गया है. तेज गेंदबाजी विभाग में पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, मिचेल स्टार्क और जेम्स पैटिंसन के बैकअप के तौर पर नेसर को जगह मिली है. कैमरून को अंतिम समय में टीम में शामिल किया गया है, क्योंकि अचानक ही निक मैडिनसन ने मानसिक स्वास्थ्य का हवाला देते हुए खेल से ब्रेक ​ले लिया था.

21 नवंबर से शुरू होगी टेस्ट सीरीज
ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान (Australia vs Pakistan) के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच 21 नवंबर को ब्रिसबेन में खेला जाएगा. कैमरून (Camron Bancroft) ने पाकिस्तान के खिलाफ अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया ए की ओर से पहली पारी में सर्वाधिक 49 रन बनाए थे. उनका ये प्रदर्शन इसलिए खास था क्योंकि इस पारी में मेजबान टीम महज 122 रनों पर सिमट गई थी. वह बंर्स और वॉर्नर के साथ टीम के तीसरे ओपनर होंगे, लेकिन अगर उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका मिलता है तो फिर मध्यक्रम में खिलाने की संभावना भी काफी अधिक है. वहीं बंर्स थोड़ा बदकिस्मत रहे क्योंकि इस साल फरवरी में खेले गए अपने पिछले टेस्ट में शतक लगाने के बावजूद उन्हें एशेज सीरीज के लिए नजरअंदाज कर दिया गया.

aus vs pak, pakistan, australia, cricket news,
ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है


जो बंर्स को मिल सकता है ओपनिंग का मौका
ऑस्ट्रेलिया के नेशनल सेलेक्टर ट्रेवर होंस ने संकेत दिए हैं कि जो बंर्स ही डेविड वॉर्नर के साथ ओपनिंग करेंगे. ट्रेवर के अनुसार बंर्स पहले भी वॉर्नर के साथ अच्छी साझेदारी कर चुके हैं. वहीं हैरिस और ख्वाजा के पास पाकिस्तान के खिलाफ अभ्यास मैच में छाप छोड़ने का मौका था, जिसमें वे पूरी तरह विफल रहे. हालांकि ट्रेवर ने कहा है कि जो खिलाड़ी टीम में नहीं चुने जा सके हैं, वे भविष्य में हमारी योजनाओं का हिस्सा होंगे और उनके प्रदर्शन पर करीबी नजर रखी जाएगी.

मध्यक्रम के बल्लेबाज ट्रेविस हेड को इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें एशेज टेस्ट में टीम में नहीं खिलाया गया था, उन्हें एक बार फिर मौका दिया गया है. इसकी वजह कुछ हद तक युवा बल्लेबाज विल पुकोवस्की भी हैं जो टीम में चयन के दावेदार थे, लेकिन मानसिक हालत को देखते हुए उन्होंने अपनी अनुपलब्धता जता दी. उन्होंने वेस्टन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले सीजन में विक्टोरिया के लिए 243 रन की बेहतरीन पारी खेली थी.
Loading...

9 साल तक टीम से जुड़े रहने के बाद होगी अजिंक्य रहाणे की विदाई!

ऑस्ट्रेलिया के एक और क्रिकेटर को हुई मानसिक बीमारी, टीम से बाहर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 14, 2019, 12:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...