टीम में वापसी करने पर बोले बेनक्रॉफ्ट, पिछली साल की उस गलती ने पढ़ा दिया सबसे बड़ा पाठ

पिछले साल केपटाउन टेस्ट में बॉल टेंपरिंग के चलते कैमरून बेनक्रॉफ‍्ट पर प्रतिबंध लगा दिया था. इस घटना के बाद विश्व भर में ऑस्ट्रेलियाई टीम की किरकिरी भी हुई थी

News18Hindi
Updated: July 27, 2019, 3:48 PM IST
टीम में वापसी करने पर बोले बेनक्रॉफ्ट, पिछली साल की उस गलती ने पढ़ा दिया सबसे बड़ा पाठ
कैमरून बेनक्रॉफ्ट (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: July 27, 2019, 3:48 PM IST

पिछले साल साउथ अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्‍ट में बॉल टैंपरिंग करने के बाद क्रिकेट की दुनिया में ऑस्ट्रेलियाई टीम की जमकर किरकिरी हुई थी. जिसके चलते कैमरून बेनक्रॉफ्ट पर नाै माह, कप्तान स्‍टीव ‌स्मिथ और उप कप्तान डेविड वॉर्नर पर एक एक साल का प्रतिबंध लगा दिया गया था. टीम के तत्कालीन कप्तान और उप कप्तान ने पहले ही  नेशनल टीम में वापसी कर ली थी, लेकिन सैंड पेपर से गेंद के साथ छेड़छाड़ करने वाले बेनक्रॉफ्ट की वापसी आने वाले एशेज से टीम में होने वाली है.


लंबे समय बाद टीम में वापसी करने पर बेनक्रॉफ्ट ने खुलासा किया कि पिछले साल केपटाउन में उन्होंने ब‌हुत बड़ी गलती कर दी थी, लेकिन अब उस घटना को पीछे छोड़कर आगे बढ़ना चाह रहे हैं. बेनक्रॉफ्ट ने कहा कि क्रिकेट के बारे में गंभीर होना अधिक महत्तपूर्ण है, लेकिन अब वह सोचते हैं यह समझना कि यह सिफ क्रिकेट का एक खेल मात्र है. उन्होंने कहा कि  पिछले साल जो कुछ भी हुआ, उससे उन्होंने काफी कुछ सीखा.


कैप से खुद को करते हैं प्रेरित



कैमरून बेनक्रॉफ्ट (फाइल फोटो)

उन्होंने कहा कि इसमें कोई शक नहीं है कि मैंने खुद के लिए सही नहीं किया, जो उस समय मैं कर सकता था. आप जो गलतियां करते हैं, उससे आप सीखते हैं और आप और भी बेहतर बनने की कोशिश करते हैं. मैंने गलतियां की और उससे मैं सीख रहा हूं, आगे की सोच रहा है और बेहतर बनने की कोशिश कर रहा हूं.




Loading...

बेनक्रॉफ्ट ने खुलासा किया है कि नेशनल टीम में वापसी को लेकर वह अपने टेस्ट कैप से खुद को प्रेरित करते थे, जो 2017 में इंग्लैंड के खिलाफ उन्हें मिली थी.




यह ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज शानदार फॉर्म में चल रहा है और डरहम के लिए काउंटी सर्किल में इस सीजन में उन्होंने 45.37 की औसत से रन बनाए.





WI Tour: शाहबाज नदीम की शानदार गेंदबाजी से जीत के करीब पहुंची इंडिया

पाकिस्‍तान नहीं इंग्‍लैंड से खेलते नजर आएंगे मोहम्मद आमिर, वीजा के लिए किया आवेदन!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 27, 2019, 3:48 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...