Home /News /sports /

योग के लिए क्रिकेट छोड़ने को तैयार थे कैमरन बैनक्रॉफ्ट

योग के लिए क्रिकेट छोड़ने को तैयार थे कैमरन बैनक्रॉफ्ट

 बेनक्रोफ्ट 30 दिसंबर को पर्थ स्कोरचर्स के लिए बिग बैश टी20 लीग का पहला मैच खेलेंगे.

बेनक्रोफ्ट 30 दिसंबर को पर्थ स्कोरचर्स के लिए बिग बैश टी20 लीग का पहला मैच खेलेंगे.

बेनक्रोफ्ट 30 दिसंबर को पर्थ स्कोरचर्स के लिए बिग बैश टी20 लीग का पहला मैच खेलेंगे.

    कलंकित ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर कैमरन बैनक्रॉफ्ट ने शनिवार को कहा कि बॉल टैंपरिंग केस में पकड़े जाने के बाद वह अब पूरी तरह से बदल चुके हैं. साथ ही उन्होंने खुलासा किया कि उन्होंने योगा टीचर बनने के लिए क्रिकेट को छोड़ने का मन बना लिया था. ओपनर बैनक्रॉफ्ट को दक्षिण अफ्रीका सीरीज के दौरान बॉल टेंपरिंग में दोषी पाए जाने के बाद 9 महीने के लिए अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट से बैन कर दिया गया था. उन्होंने बॉलि टेंपरिंग के लिए सेंड पेपर का इस्तेमाल किया था.

    बैनक्रॉफ्ट के साथ तत्कालीन कप्तान स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर को भी बैन किया गया था. अभी एक दिन पहले ही स्टीवन स्मिथ ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपनी बात रखी थी. वहीं, अपने बैन के खत्म होने के पहले एक न्यूज पेपर के जरिए बैंक्रॉफ्ट ने भी अपनी बात रखी. उनका यह लेटर वेस्ट ऑस्ट्रेलियाई अखबार में छपा है, जिसमें उन्होंने अपनी इमोशनल यात्रा का जिक्र किया है. इसमें उन्होंने बताया कि कैसे ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर और मेंटर एडम वोजेस का असर उन पर पड़ा.

    बैनक्रॉफ्ट ने कहा कि वोजेस ने उन्हें ढांढस बंधाया और बताया कि मेरे लिए क्यों शेफील्ड शील्ड टूर्नामेंट के लिए वेस्टर्न वॉरियर्स टीम की प्री-सीजन ट्रिप का हिस्सा बनना ठीक है तब जाकर वह क्रिकेट को फिर से याद कर पाए. उन्होंने लिखा है, "जब आप अपनी बात अपने कोच को बताते हो तो आपको ऐहसास होता है कि ये वो पल है जब आप ठीक महसूस कर रहे हो, क्योंकि इसके पहले आपके दिलो दिमाग में यही घूम रहा था कि आप क्रिकेट के हिस्सा फिर कभी जिंदगी में नहीं हो सकते. जब तक आपको ऐहसास न हो जाए कि आप कैमरन बैनक्रॉफ्ट हैं, एक ऐसा व्यक्ति जो क्रिकेट को पेशे के तौर पर खेलता है. तब तक आप आगे नहीं बढ़ सकते."

    क्रिकेट से दूर रहते हुए उन्होंने योगा में जमकर ध्यान लगाया. वह तो यह भी सोचने लगे थे कि वह योगा में ही ध्यान लगाएं और क्रिकेट छोड़ दें. बहरहाल, बैनक्रॉफ्ट ने क्रिकेट में लौटने का फैसला लिया है. वह बिग बैश लीग में पर्थ स्क्रॉर्चर्स के लिए खेलते नजर आएंगे.

    ये भी पढ़ें: आईसीसी ने बीसीसीआई को दी वॉर्निंग, कहा- 160 करोड़ दो या 2023 वर्ल्ड कप भूल जाओ

    Tags: Cameron ban, Cricket, David warner, Steve Smith

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर