होम /न्यूज /खेल /IND vs AUS: अक्षर की 'हैट्रिक' पर बाकी गेंदबाजों ने फेरा पानी, ऑस्ट्रेलिया ने दिया 187 रन का लक्ष्य

IND vs AUS: अक्षर की 'हैट्रिक' पर बाकी गेंदबाजों ने फेरा पानी, ऑस्ट्रेलिया ने दिया 187 रन का लक्ष्य

IND vs AUS: अक्षर पटेल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 में 3 विकेट लिए. (BCCI Twitter)

IND vs AUS: अक्षर पटेल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 में 3 विकेट लिए. (BCCI Twitter)

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ तीसरे टी20 में 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 186 रन बनाए. मेहमान टीम के लिए कैमरून ग ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच हैदराबाद में तीसरा टी20 खेला जा रहा
भारत की तरफ से अक्षर पटेल ने सबसे अधिक 3 विकेट लिए
कैमरून ग्रीन ने ऑस्ट्रेलिया की तरफ से 52 रन की पारी खेली

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हैदराबाद में खेले जा रहे तीसरे टी20 में 187 रन का लक्ष्य दिया. ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 186 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया के लिए आखिरी के ओवर में टिम डेविड ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और अर्धशतक जड़ा. इससे पहले, भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. कैमरून ग्रीन और कप्तान एरॉन फिंच ने ऑस्ट्रेलिया को धमाकेदार शुरुआत दिलाई. खासतौर पर ग्रीन ने तो पहले ही ओवर से आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी की. अपना चौथा टी20 खेल रहे ग्रीन ने भुवनेश्वर कुमार, अक्षर पटेल और जसप्रीत बुमराह तीनों की ही लाइन लेंथ बिगाड़कर रख दी. ग्रीन की आक्रामक बल्लेबाजी के कारण ऑस्ट्रेलिया ने पहले 3 ओवर में ही 40 रन बना लिए थे. इसमें से 28 रन तो सिर्फ चौके-छक्के से ही आए और यह सारी बाउंड्री ग्रीन के बल्ले से ही निकली.

अक्षर पटेल ने चौथे ओवर में एरॉन फिंच को आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई. लेकिन, इसी ओवर में ही ग्रीन ने लगातार तीन चौके मारकर अपना अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने महज 19 गेंद में फिफ्टी पूरी की. यह भारत के खिलाफ टी20 में सबसे तेज अर्धशतक है. अगले ही ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने ग्रीन को आउट कर दिया. वो 21 गेंद में 52 रन बनाकर आउट हुए. ऑस्ट्रेलिया ने पावरप्ले के 6 ओवर में 2 विकेट खोकर 62 रन ठोके. हालांकि, ग्रीन के आउट होने के बाद भारतीय गेंदबाजों ने वापसी की और ऑस्ट्रेलिया की रनों की रफ्तार पर लगाम कस दी.

एक समय ऑस्ट्रेलिया ने 13 ओवर में 4 विकेट गंवाकर 115 रन बनाए थे. लेकिन, 14वें ओवर में अक्षर ने जोश इंग्लिस और मैथ्यू वेड को आउट कर भारत की मैच में वापसी करा दी. अक्षर ने अपने कोटे के 4 ओवर में 33 रन देकर 3 विकेट लिए. उनके अलावा युजवेंद्र चहल ने 4 ओवर में 22 रन देकर 1 विकेट लिया. हालांकि, 18वां ओवर एक बार फिर भारत के लिए महंगा साबित हुआ.

इस ओवर से पहले कप्तान रोहित शर्मा और भुवनेश्वर कुमार के बीच बातचीत हुई और इसके बाद कप्तान ने उन्हें गेंद थमा दी. लेकिन, टिम डेविड ने इस ओवर की आखिरी 3 गेंदों  पर 2 छक्का और एक चौका मारकर कुल 21 रन बटोरे. डेविड ने भी अर्धशतक जड़ा. वो 27 गेंद में 54 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें 20वें ओवर में हर्षल पटेल ने आउट किया. बुमराह काफी महंगे साबित हुए. उन्होंने भी अपने 4 ओवर में 50 रन लुटाए.

Tags: Aaron Finch, Axar patel, India vs Australia, Rohit sharma, Yuzvendra Chahal

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें