इस पूर्व खिलाड़ी पर फूटा युवराज सिंह के पिता का गुस्सा, बोले- कभी नहीं करूंगा माफ

योगराज सिंह ने बताया कि बचपन में युवी को स्‍केटिंग और टेनिस का शौक था लेकिन वह स्‍केट व टेनिस रैकेट तोड़ दिया करते थे.

News18Hindi
Updated: June 13, 2019, 7:31 AM IST
इस पूर्व खिलाड़ी पर फूटा युवराज सिंह के पिता का गुस्सा, बोले- कभी नहीं करूंगा माफ
योगराज सिंह और युवराज सिंह.
News18Hindi
Updated: June 13, 2019, 7:31 AM IST
युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह का आरोप है कि ग्रेग चैपल की वजह से उनके बेटे को चोट लगी. इसके लिए वह कभी भी उन्‍हें माफ नहीं करेंगे. योगराज ने अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्‍सप्रेस से बातचीत में कहा कि अगर युवराज को खो-खो खेलते वक्त चोट न लगी होती तो वह सारे रिकॉर्ड तोड़ देता. उन्‍होंने कहा, 'जब ग्रैग चैपल टीम के कोच थे तब खो-खो खेलते वक्त अगर युवराज को घुटने में चोट न लगी होती तो वह वनडे और टी-20 के सारे रिकार्ड तोड़ देता. मैं इसके लिए चैपल को कभी माफ नहीं करूंगा.' बता दें कि युवराज सिंह ने 10 जून को अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा था.

युवराज घर को जेल कहता था


योगराज सिंह ने बताया कि बचपन में युवी को स्‍केटिंग और टेनिस का शौक था लेकिन वह स्‍केट व टेनिस रैकेट तोड़ दिया करते थे. इस पर वह खूब रोता और घर को जेल कहता था. उसने मेरा नाम ड्रेगन सिंह रखा था. उसे क्रिकेट से नफरत थी लेकिन उन्‍होंने उसे इससे प्‍यार करना सिखाया.

उन्‍होंने कहा, 'मेरी मां ने अंतिम पलों में मुझसे कहा था कि मैं कठिन ट्रेनिंग से युवराज की जिंदगी बर्बाद कर रहा हूं. उस दिन मुझे अपने ऊपर अफसोस हुआ था.'

कैंसर ने मुझे भी रुला दिया था
योगराज सिंह ने आगे बताया, 'जब उसे कैंसर हुआ तो इसने मुझे भी रुला दिया. मैं भगवान से कहता कि इस कहानी का अंत ऐसे नहीं हो सकता. अपने कमरे में मैं अकेला रोता रहता. मैं उसके सामने कभी नहीं रोया. वह मुझसे कहता, 'पापा, अगर मैं मर भी जाऊं तो मैं चाहता हूं कि पूरी दुनिया मेरे हाथों में वर्ल्‍ड कप ट्रॉफी देखे.'

बता दें कि युवराज ने संन्यास का ऐलान करते हुए कहा था कि मेरे पापा शुरू से ही मेरे लिए एक ड्रैगन थे. मैं तो मेच्योर हो गया हूं, पता नहीं कि वो हुए हैं या नहीं. बता दें कि युवराज को क्रिकेट जगत का चमकता सितारा बनाने में उनके पिता योगराज सिंह का अहम योगदान है.
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...