न्यूजीलैंड के गेंदबाज का अनोखा कारनामा, हैट्रिक समेत 9 गेंदों में ले लिए 5 विकेट!

विल विलियम्स ने इस मुकाबले में कुल 5 विकेट अपने नाम किए. (फाइल फोटो)
विल विलियम्स ने इस मुकाबले में कुल 5 विकेट अपने नाम किए. (फाइल फोटो)

ऑस्ट्रेलिया (Australia) की बिग बैश लीग (Big Bash League) में राशिद खान (Rashid Khan) और हारिस रऊफ (Haris Rauf) के बाद अब न्यूजीलैंड (New Zealand) की सुपर स्मैश (Super Smash) टी20 लीग में विल विलियम्स (Will Williams) ने हैट्रिक ले डाली.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 9, 2020, 2:58 PM IST
  • Share this:
वेलिंगटन. एक जमाना था जब हैट्रिक लेना एक बड़ी बात मानी जाती थी लेकिन अब तो ये आम बात सी हो गई है. ऑस्ट्रेलिया में बुधवार को बिग बैश लीग में राशिद खान और हारिस रऊफ की हैट्रिक के बाद आज गुरुवार को न्यूजीलैंड में भी एक गेंदबाज ने हैट्रिक झटक ली. सुपर स्मैश टी20 लीग में कैंटरबरी के दाएं हाथ के मीडियम पेसर विल विलियम्स (Will Williams Hat-trick) ने वेलिंगटन के खिलाफ लगातार 3 गेंदों में 3 विकेट झटके. यही नहीं इस गेंदबाज ने अगली 6 गेंदों पर दो विकेट और झटक अपनी टीम को 3 रन की रोमांचक जीत दिला दी.

विल विलियम्स की हैट्रिक
149 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही वेलिंगटन की टीम आसानी से जीत हासिल करती दिख रही थी. 17 ओवर के बाद उसका स्कोर 4 विकेट पर 126 रन था. उसे जीत के लिए 18 गेंदों में महज 23 रन चाहिए थे और उसके 6 विकेट बाकी थे. इसके बाद विलियम्स (Will Williams Hat-trick) गेंदबाजी पर लगाए गए और उन्होंने कहर बरपा दिया.





18वें ओवर की चौथी गेंद पर विलियम्स (Will Williams Hat-trick) ने कॉलसन को बोल्ड कर दिया. अगली गेंद पर विलियम्स ने जॉन्स को बोस के हाथों कैच आउट कराया. इसके बाद गिब्सन को उन्होंने अपनी ही गेंद पर लपक हैट्रिक पूरी कर ली. ओवर खत्म होने के बाद वेलिंगटन का स्कोर 7 विकेट पर 130 रन हो गया और अब उसे जीत के लिए 12 गेंदों में 19 रनों की जरूरत थी.

विल विलियम्स ने 9 गेंदों में 5 विकेट लिए


20वें ओवर में लिए 2 विकेट
इसके बाद विलियम्स (Will Williams Hat-trick) एक बार फिर गेंदबाजी पर लगाए गए. वेलिंगटन को आखिरी ओवर में 12 रनों की जरूरत थी. विलियम्स की दूसरी गेंद पर वेन बीक ने चौका लगा दिया. अब अगली 4 गेंदों पर वेलिंगटन को 7 रन चाहिए थे, लेकिन दो गेंदों पर विलियम्स ने 3 रन खर्च किए और उसके बाद आखिरी दो गेंदों पर उन्होंने यंगहस्बैंड और वेन बीक को आउट कर अपनी टीम को 3 रनों से जीत दिला दी. विलियम्स ने मैच में 12 रन देकर 5 विकेट झटके. अपनी आखिरी 9 गेंदों पर उन्होंने 5 विकेट हासिल किए.

टी20 वर्ल्ड कप को लेकर विराट कोहली के 'विरोध' में उतरे रोहित शर्मा, ये है वजह!

धोनी के भविष्य पर रवि शास्‍त्री का बड़ा बयान,कहा-जल्द ले सकते हैं संन्यास!
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज