नए साल के पहले ही मैच में बड़ा धमाका, इस 'तूफानी' गेंदबाज ने बस 7 रन देकर लिए 6 विकेट!

कैंटरबरी के तेज गेंदबाज कायल जेमिसन ने न्यूजीलैंड के टी20 क्रिकेट में सबसे अच्छा गेंदबाजी प्रदर्शन किया...

News18Hindi
Updated: January 1, 2019, 6:35 PM IST
नए साल के पहले ही मैच में बड़ा धमाका, इस 'तूफानी' गेंदबाज ने बस 7 रन देकर लिए 6 विकेट!
कैंटरबरी के तेज गेंदबाज कायल जेमिसन ने न्यूजीलैंड के टी20 क्रिकेट में सबसे अच्छा गेंदबाजी प्रदर्शन किया
News18Hindi
Updated: January 1, 2019, 6:35 PM IST
दुनिया में सबसे पहले नया साल न्यूजीलैंड में होता है और इसके आगाज़ के साथ ही क्रिकेट का पहला धमाकेदार प्रदर्शन भी इसी देश में देखने को मिला. साल 2019 का पहला मैच सुपर स्मैश लीग में कैंटरबरी और ऑकलैंड के बीच खेला गया. इस मुकाबले में कैंटरबरी के तेज गेंदबाज कायल जेमिसन ने अपने प्रदर्शन से सभी के होश ही उड़ा दिए. जेमिसन ने ऑकलैंड के खिलाफ टी20 मुकाबले में 4 ओवर में महज 7 रन देकर 6 विकेट झटके. जेमिसन के इस धमाकेदार प्रदर्शन की बदौलत कैंटरबरी ने 5 विकेट से मैच जीत लिया.

आपको बता दें कायल जेमिसन टी20 क्रिकेट में सबसे अच्छा गेंदबाजी प्रदर्शन करने वाले कीवी खिलाड़ी बन गए हैं. इससे पहले ईश सोढ़ी के नाम ये रिकॉर्ड था, जिन्होंने बिग बैश 2017 में महज 11 रन देकर 6 विकेट लिए थे. दुनियाभर की बात करें तो जेमिसन के ये आंकड़े तीसरे नंबर पर आते हैं. समरसेट के अरुल सुपैया ने 2011 में 5 रन देकर 6 विकेट लिए थे. वहीं 2013 में शाकिब अल हसन ने बारबाडोस के लिए 6 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किए थे.

कायल जेमिसन




ऐसे बरपा कायल जेमिसन का कहर

कायल जेमिसन ने अपने पहले स्पैल में ऑकलैंड की ओर से खेल रहे जेम्स विंस, सीन सोलिया और मार्क चैपमैन के विकेट झटके. इसके साथ-साथ उन्होंने ग्लेन फिलिप्स को रन आउट करने में भी अहम भूमिका निभाई. अपने आखिरी स्पेल में जेमिसन ने महज 4 गेंद में 3 विकेट झटक डाले. इस दौरान उन्होंने रॉनी हीरा, विल समरविले और बेन लिस्टर को अपना शिकार बनाया. ऑकलैंड की टीम 19 ओवर में 110 रनों पर सिमटी और कैंटरबरी ने ये लक्ष्य 5 विकेट खोकर 17.4 ओवर में हासिल कर लिया.

ये भी पढ़ें- प्रिया पूनिया: पिता ने सपना पूरा करने को बेच दिया मकान-जमीन और बनवाई पिच
Loading...

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...