लाइव टीवी

एक हफ्ते बुखार से परेशान रहने वाले धोनी ने ऐसे पलट दी बाजी!

News18Hindi
Updated: May 2, 2019, 3:04 PM IST
एक हफ्ते बुखार से परेशान रहने वाले धोनी ने ऐसे पलट दी बाजी!
आईपीएल 2019 (photo-IPL)

एक हफ्ते तक वायरल फीवर से जूझने के बाद धोनी ने बाजी पलट कर हर किसी को हैरान कर दिया है.

  • Share this:
महेंद्र सिंह धोनी चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के असली नायक हैं. यही वजह है कि जब-जब इस टीम का जिक्र होता है तब-तब उनका नाम जेहन में आना स्‍वभाविक है. सच कहा जाए तो धोनी को ही चेन्‍नई सुपर किंग्‍स का दूसरा नाम माना जाता है और वह भी इस टीम को हर पल दिल से प्‍यार करते हैं. जबकि हाल ही में एक हफ्ते तक वायरल फीवर से जूझने के बाद उन्‍होंने बाजी पलट कर हर किसी को हैरान कर दिया है.

यकीनन चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के थाला ने एक बार फिर हर किसी को चौंका दिया है. सुपर किंग्‍स के कप्‍तान धोनी को अपने होम ग्राउंड (एम.एम.चिदंबरम स्‍टेडियम) में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 23 अप्रैल को मैच खेलने के बाद वायरल फीवर ने जकड़ लिया था और वह अपने घरेलू मैदान पर एक मुंबई के खिलाफ मैच में नहीं उतरे थे. इसके बाद उनके दिल्‍ली के खिलाफ 1 मई को होने वाले मैच में खेलने पर भी संशय था.

यह संशय तब और बढ़ गया जब टीम कोच स्‍टीफन फ्लेमिंग ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ होने वाले मैच से एक दिन पहले कहा कि वारयल फीवर से पीड़ित धोनी मैच में खेलेंगे या नहीं इसका फैसला टॉस से पहले किया जाएगा. जब धोनी मैच प्रैक्टिस के लिए मैदान में नहीं उतरे तो लगा कि वह इस मैच को मिस करने वाले हैं. लेकिन ऐसा हुआ नहीं. हालांकि मैच जीतने के बाद विक्‍ट्री लैप के दौरान वह थोड़े असहज नजर आ रहे थे.



बुखार से पीड़ित होने के बाद भी खेल डाली धमाकेदार पारी



टीम मैनेजमेंट की तरफ से धोनी के 100 फीसदी फिट होने का कोई बयान नहीं आया था बावजूद इसके वो अपने फैंस की खातिर मैदान में उतरे. जबकि दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ धोनी फिर एक बार अपने ही अंदाज में खेलते दिखे. उन्‍होंने पहली 10 गेंदों पर नजरें जमाई और उसके बाद आखिरी 12 गेंदों पर दिल्ली के गेंदबाजों को दहला कर रख दिया. खासकर आखिरी ओवर में धोनी ने अपना धमाल दिखाया. उन्होंने ट्रेंट बोल्ट के ओवर में दो छक्के जड़ते हुए 20वें ओवर से 21 रन बटोर कर अपना दम दिखाया. आखिरकार वह 22 गेंदों पर चार चौके और तीन छक्‍के की मदद से नाबाद 44 रन बनाने में सफल रहे. उनके दम पर चेन्‍नई ने 179/4 का स्‍कोर बनाया और दिल्‍ली 99 रन पर ढेर होकर मैच 80 रन से गंवा बैठी.



20वें ओवर में धोनी का कहर
आपको बता दें धोनी 20वें ओवर के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में शुमार हैं. उन्‍होंने आईपीएल करियर में 20वें ओवर के दौरान 226 गेंदों में 554 रन ठोके हैं. मतलब 20वें ओवर में धोनी का स्ट्राइक रेट 244 से ज्यादा का रहा है. जबकि इस दौरान उन्‍होंने 39 चौके और 46 छक्के ठोके हैं. यही नहीं, अपने 13 फीसदी रन 20वें ओवर में बनाए हैं. वह आईपीएल में रिकॉर्ड पांच बार 20वें ओवर में 20 से ज्‍यादा रन बना चुके हैं.

चेन्‍नई से है खास लगाव
बेशक तो धोनी झारखंड की राजधानी रांची के निवासी हैं लेकिन जिस तरह से उनका जुड़ाव चेन्नई के साथ है उससे तो लगता है मानो वो चेन्नई के ही हैं. यकीनन चेन्नई सुपर किंग्स के कारण धोनी को चेन्नई में अपनेपन का अहसास होता है और फैंस उन्‍हें ‘थाला’ कहकर पुकारते हैं. आपको बता दें कि तमिल में किसी टीम के लीडर को थाला कहा जाता है.



फैंस के लिए ये बोले धोनी
दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ बुधवार को शानदार जीत के बाद धोनी ने टीम के साथ ना सिर्फ विक्‍ट्री लैप लिया बल्कि फैंस का शुक्रिया अदा भी किया.



धोनी ने कहा, 'इस तरह का निकनेम मिलना मेरे लिए वाकई खास है. पहले मुझे नहीं पता था कि चिन्ना थाला चेन्नई के गाने का हिस्सा है. मुझे जिस तरह से स्वीकार किया है बहुत बढ़िया है. खासकर मुझे और पूरी टीम का जिस तरह से सपोर्ट किया. वह कभी भी मेरा ना नहीं लेते बल्कि 'थाला' कह कर पुकारते हैं.'

धोनी के मुंह पर आई गेंद, बचने के लिए मार दिया एक हाथ से सिक्स!

माही ने जीत के बाद ना सिर्फ अपने फैंस का शुक्रिया अदा किया बल्कि दर्शकों को खिलाड़ि‍यों की ऑटोग्राफ वाली टेनिस बॉल और टी-शर्ट भी बांटी. इस दौरान उनको लेकर स्‍टेडियम में एक अलग प्रकार का जुनून दिखाई दिया.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 2, 2019, 11:50 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading