Home /News /sports /

विराट कोहली के करियर का ऐसा 'दाग' जो उनकी कप्तानी पर 'खतरा' है!

विराट कोहली के करियर का ऐसा 'दाग' जो उनकी कप्तानी पर 'खतरा' है!

विराट कोहली के करियर का ऐसा 'दाग' जो उनकी कप्तानी तक छीन सकता है!

विराट कोहली के करियर का ऐसा 'दाग' जो उनकी कप्तानी तक छीन सकता है!

मीडिया में खबरें आई थी कि टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ी विराट कोहली की कप्तानी से खुश नहीं हैं, आइए आपको बताते हैं उनके खिलाफ ऐसा माहौल बना क्यों है

    विराट कोहली...टीम इंडिया की रन मशीन, दुनिया का नंबर 1 टेस्ट बल्लेबाज, दुनिया का नंबर 1 वनडे बैट्समैन, कप्तान के तौर पर मैच जीतने में सबसे आगे लेकिन फिर भी बतौर कप्तान 'नाकाम'. विराट कोहली भले ही भारतीय क्रिकेट टीम को एक अलग मुकाम पर पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन बड़े टूर्नामेंट के बड़े मुकाबलों में वो लगातार फेल हो रहे हैं. आईसीसी इवेंट्स में विराट कोहली की कप्तानी का रिकॉर्ड काफी खराब है, जो उनके कप्तानी करियर पर दाग सरीखा दिख रहा है और भविष्य में उनके लिए मुश्किलें भी खड़ी कर सकता है.

    आईसीसी टूर्नामेंट्स में विराट का खराब प्रदर्शन
    विराट कोहली की कप्तानी का दाग है आईसीसी इवेंट्स के नॉकआउट मैचों में टीम इंडिया का खराब प्रदर्शन. विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया आईसीसी इवेंट्स के 3 नॉकआउट मैच खेली है जिसमें वो सिर्फ एक मैच जीती है और दो में उसे हार मिली है. विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 में सेमीफाइनल तो जीती थी लेकिन फाइनल में वो पाकिस्तान से हार गई. वहीं इस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से मैच गंवाकर बाहर हो गई. विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने अबतक कोई बड़ा टूर्नामेंट नहीं जीता है, ऐसे में उनकी कप्तानी पर सवाल उठने लाजमी हैं.

    धोनी की कप्तानी से विराट कोहली की तुलना करें तो उन्होंने 16 में से 11 नॉकआउट मैच जिताए थे और 5 में टीम को हार मिली थी. सबसे ज्यादा 14 नॉकआउट मैच जिताने का रिकॉर्ड अजहरुद्दीन के नाम है.

    विराट कोहली


    हाल ही में मीडिया में खबर आई थी कि टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ी विराट कोहली की कप्तानी से खुश नहीं हैं. वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद टीम इंडिया की बैठक में कुछ खिलाड़ियों ने उन्हें हटाने तक की मांग कर डाली थी. हालांकि इन खबरों की कोई पुष्टि नहीं हो पाई है. बहरहाल अब विराट कोहली के पास अगले साल खुद को साबित करने का मौका होगा. साल 2020 में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में अगर विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया खिताब जीत जाती है तो ये उनके लिए अच्छा होगा, नहीं तो विराट कोहली के खिलाफ और सवाल खड़े होंगे और हो सकता है कोई नया कप्तान भी बना दिया जाए.

    ये भी पढ़ें:

    टीम इंडिया के फील्डिंग कोच बनेंगे जॉन्टी रोड्स!

    Tags: ICC Cricket World Cup 2019, Ms dhoni, Sports news, Virat Kohli

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर