कप्तान बनते ही एम एस धोनी ने जीता दिल, कही ये बड़ी बात

कप्तान बनते ही एम एस धोनी ने जीता दिल, कही ये बड़ी बात
कप्तान बनते ही एम एस धोनी ने जीता दिल, कही ये बड़ी बात

बतौर कप्तान 200वां वनडे खेल रहे हैं एम एस धोनी

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 25, 2018, 6:43 PM IST
  • Share this:
अफगानिस्तान के खिलाफ कप्तानी के लिए उतरते ही एम एस धोनी ने अपने बयान से सभी का दिल जीत लिया. धोनी ने कहा कि टीम इंडिया के लिए बतौर कप्तान 200वां वनडे मैच खेलना बेहद ही शानदार है लेकिन इन रिकॉर्ड्स से फर्क नहीं पड़ता. धोनी ने खुलासा किया कि वो नहीं जानते थे कि उन्होंने टीम इंडिया के लिए कितने वनडे मैचों में कप्तानी की है.

धोनी ने कहा, 'मैं नहीं जानता था कि मैं कहां खड़ा हूं. मैंने 199 वनडे मैचों में कप्तानी की है तो अब मुझे 200 वनडे पूरे करने का मौका मिल गया है. ये सब किस्मत की बात है, मैं हमेशा इस पर विश्वास करता हूं. जब मैंने कप्तानी छोड़ी तो ये मेरे हाथ में नहीं था. बतौर कप्तान 200 वनडे पूरा करना अच्छा है लेकिन मुझे नहीं लगता इससे कोई फर्क पड़ता है.'

आपको बता दें धोनी 200 वनडे में कप्तानी करने वाले दुनिया के तीसरे खिलाड़ी हैं. उनसे पहले रिकी पॉन्टिंग और स्टीफन फ्लेमिंग के नाम ये कीर्तिमान है. इसके अलावा वो 200 वनडे में कप्तानी करने वाले एशिया के पहले कप्तान हैं. धोनी भारत की सबसे उम्रदराज कप्तान भी बन गए हैं. 37 साल, 80 दिनों के एम एस धोनी ने मोहम्मद अजहरुद्दीन का रिकॉर्ड तोड़ दिया है, जिन्होंने 36 साल 124 दिनों की उम्र में टीम इंडिया की कप्तानी की थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज