• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • आईपीएल में जम कर चल रहा है 'कैरेबियाई जादू', लगा रहे हैं छक्कों का अंबार

आईपीएल में जम कर चल रहा है 'कैरेबियाई जादू', लगा रहे हैं छक्कों का अंबार

आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज

आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज

आईपीएल के इस सीजन में भी कैरिबयाई खिलाड़ियों ने धूम मचा रखी है

  • Share this:
    आईपीएल में हमेशा ही कैरेबियाई खिलाड़ियों का जलवा रहा है. छक्के-चौकों की बरसात करने वाले वेस्टइंडीज के ये खिलाड़ी रोमांचक मैचों में शानदार खेल दिखाते हैं. टी20 को वैसे भी छक्के-चौकों को ही खेल माना जाता है. आईपीएल के इस सीजन में आंद्रे रसेल हिट मशीन का दूसरा नाम बन चुके हैं. वहीं बुधवार को मुंबई इंडियंस के कायरन पोलार्ड भी अपनी तूफानी पारी के साथ सबसे ज्यादा छक्के लगाने की रेस में शामिल हो गए हैं. पोलार्ड ने बुधवार के मैच में 31 गेदों पर 83 रन की पारी खेली जिसमें 10 छक्के शामिल थे.

    लगातार तीसरी बार Wisden Leading Cricketer चुने गए विराट कोहली, स्मृति मंधाना ने भी रचा इतिहास

    फिलहाल इस लिस्ट में नंबर एक के स्थान पर कोलकाता नाइट राइडर्स के आंद्रे रसेल हैं जो इस सीजन में गेंदबाजों के लिए बुरा सपना बन गए हैं. रसेल ने छह मैच खेले हैं जिनमें वह पांच में बल्लेबाजी करने उतरे हैं. अपनी पांच पारियों में उन्होंने अब तक 25 छक्के लगाए हैं. 212.40 की स्ट्राइक रेट से वह 257 रन बना चुके हैं. आंद्रे रसले के बाद दूसरे स्थान पर है क्रिस गेल. गेल ने छह मैचों की छह पारियों में 18 छक्के जड़े है. यूनिवर्सल बॉस छक्के लगाने के मामले में हमेशा ही आईपीएल के बॉस रहे हैं.

    इस लिस्ट में तीसरा स्थान पर है कायरन पोलार्ड. बुधवार को किंग्स पंजाब के खिलाफ उतरने से पहले पोलार्ड ने पांच पारियों में सात छक्के लगाए थे. लेकिन बुधवार को उनका बल्ला जमकर बरसा और उन्होंने 10 छक्के जड़ दिए. इस लिस्ट के टॉप पांच बल्लेबाजों में केवल एक ही भारतीय मौजूद हैं. मुंबई इंडियंस के नीतीश राणा चौथे स्थान पर हैं जिन्होंने अब तक 11 छक्के लगाए हैं.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स 

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज