अपना शहर चुनें

States

CPL: शाहरुख खान की टीम ने बनाए 216 रन, मगर टाई मैच में ब्रेथवेट से हार गई नाइट राइडर्स

कार्लोस ब्रेथवेट ने 30 गेंदों पर 64 रन बनाए.
कार्लोस ब्रेथवेट ने 30 गेंदों पर 64 रन बनाए.

कार्लोस ब्रेथवेट (Carlos Brathwaite) ने 64 रन की पारी खेलकर पहले मैच टाई करवाया, फिर सुपर ओवर में गेंद और बल्‍ले दोनों से शानदार प्रदर्शन किया

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 18, 2019, 4:39 PM IST
  • Share this:
सेंट किट्स एंड नेविस. शानदार फॉर्म में चल रही शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की टीम ट्रिनबागो नाइट राइडर्स (Trinbago Knight Riders) को कैरेबियन प्रीमियर लीग (Caribbean Premier League) के एक रोमांचक मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा. नाइट राइडर्स और सेंट किट्स एंड नेविस के बीच खेला गया मुकाबला टाई  रहा, जिसके बाद सुपर ओवर में किट्स एंड नेविस ने जीत हासिल की. इस रोमांचक मुकाबले के जीत के हीरो कार्लोस ब्रेथवेट (Carlos Brathwaite) रहे, जिन्होंने पहले मुकाबला टाई करवाया और फिर सुपर ओवर में बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन कर जीत हासिल की.

पहले बल्लेबाजी करते हुए नाइट राइडर्स ने निर्धारित ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 216 रन बनाए, जवाब में नेविस टीम भी निर्धारित ओवर में इतने ही रन बना पाई. मुकाबला टाई रहा और सुपर ओवर में पहुंचा. सुपर ओवर में पहले बल्लेबाजी करते हुए किट्स एंड नेविस ने ब्रेथवेट की शानदार बल्लेबाजी के दम पर 18 रन बना दिए. जवाब में ब्रेथवेट (Carlos Brathwaite) की गेंदबाजी के आगे नाइट राइडर्स टिक नहीं पाई और मुकाबला नेविस टीम ने जीत लिया.

सिमंस के अलावा नहीं चल पाया राइडर्स का कोई बल्लेबाज
पहले बल्लेबाजी करते हुए  नाइट राइडर्स (Trinbago Knight Riders) की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और 49 रन पर ही मार्क दियाल के रूप में पहला विकेट गंवा दिया. इसके बाद लेंडल सिमंस ने पारी को संभालने की कोशिश की और 90 रन बनाए.लेकिन 139 रन पर उनका विकेट गिरने के बाद नाइट राइडर्स बिखर गई और नियमित अंतराल पर विकेट गिरने से रन गति धीमी हो गई. सिमंस के अलावा कॉलिन मनरो ने 28,कप्तान कायरन पोलार्ड  ने 19 रन बनाए. वहीं डैरेन ब्रावो 24 और जेम्स नीशाम 22 रन पर नाबाद रहे. कार्लोस ब्रेथवेट (Carlos Brathwaite) ने दो विकेट लिए.





ब्रेथवेट ने संभाली पारी
पहले गेंद से कमाल करने के बाद  किट्स एंड नेविस के कप्तान कार्लोस ब्रेथवेट(Carlos Brathwaite) ने बल्‍ले से भी दमदार प्रदर्शन किया. नेविस टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और टीम ने चार रन पर डेवॉन थॉमस का विकेट गंवा दिया. इसके बाद एविन लुइस ने  इवांस के साथ मिलकर पारी को संभाला चाहा, लेकिन 67 रन पर इवांस भी अपना विकेट गंवा बैठे. इसके कुछ समय बाद लुइस भी पवेलियन लौट गए.80 रन पर मोहम्मद हफीज के रूप में नेविस टीम को चौथा झटका लगा. इसके बाद कप्तान ब्रेथवेट ने पारी की संभालने की कोशिश की और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर टीम को 164 रन तक पहुंचा दिया. जहां ब्रुक्स का विकेट गिरा. ब्रुक्स के बाद ब्रेथवेट भी 173 रन पर पवेलियन लौट गए.  ब्रेथवेट (Carlos Brathwaite) ने अपनी पारी में 30 गेंदों पर 64 रन जड़े. फैबियन एलन के रूप में नेविस टीम को सातवां झटका लगा. इसके बाद रीयाद ने नाबाद 21 और अल्जारी जोसेफ ने नाबाद सात रन बनाकर मुकाबला टाई  करवा दिया.

सुपर ओवर में ब्रेथवेट ने लगाए बड़े शॉट
सुपर ओवर की शुरुआत ब्रेथवेट (Carlos Brathwaite) ने अली खान की गेंद पर छक्का लगाकर किया. सुपर ओवर में ब्रेथवेट ने दो छक्के और एक चौका लगाया, जिससे नेविस की टीम ने 18 रन बनाए. जवाब में नाइट राइडर्स पांच रन ही बना सकी. सुपर ओवर में ब्रेथवेट (Carlos Brathwaite) ने ब्रावो का विकेट लिया.

INDvsSA: मोहाली टी-20 में भी क्या बारिश बनेगी विलेन? जानें मौसम का हाल

इस गेंदबाज से कांपे बल्लेबाज, मुरली विजय सहित एक पारी में लिए नौ विकेट
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज