10 छक्के जड़कर निकोल्स पूरन ने जड़ा टी20 करियर का पहला शतक, गयाना को दिलाई जीत

निकोलस पूरन ने 45 गेंदों में जड़ा शतक

निकोलस पूरन ने 45 गेंदों में जड़ा शतक

वेस्टइंडीज के स्टार निकोलस पूरण (Nicholas Pooran) के टी20 करियर का पहला शतक है, उन्होंने 45 गेंदों में तूफानी अंदाज में शतक लगाया

  • Share this:
नई दिल्ली. निकोल्स पूरन (Nicholas Pooran) ने अपने टी20 करियर का पहला शतक जमाया जिससे गयाना अमेजॉन वॉरियर्स (Gayana Amazon Warriors) ने खराब शुरुआत से उबरकर कैरेबियाई प्रीमियर लीग (CPL) क्रिकेट टूर्नामेंट में सेंट कीट्स एंड नेविस पैट्रियट को 21 गेंद शेष रहते हुए तीन विकेट से हराया.

पूरण ने 45 गेंदों में जड़ा करियर का पहला शतक जड़ा है
वॉरियर्स ने 151 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए तीन विकेट 25 रन पर गंवा दिये थे. इसके बाद पूरन ने 45 गेंदों पर चार चौकों और दस छक्कों की मदद से नाबाद 100 रन बनाये. उन्होंने रोस टेलर (27 गेंदों पर नाबाद 25) के साथ चौथे विकेट के लिये 11.5 ओवर में 128 रन की अटूट साझेदारी की जिससे वॉरियर्स 17.3 ओवर में तीन विकेट पर 153 रन बनाने में सफल रहा.

इससे पहले पैट्रियट्स से पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर जोशुआ डासिल्वा के 59 रन और दिनेश रामदीन के नाबाद 37 रन की मदद से पांच विकेट पर 150 रन बनाये थे. वॉरियर्स की सात मैचों में यह तीसरी जीत है जबकि पैट्रियट को छठी हार का सामना करना पड़ा.
सेंट लूसिया ने जॉक्स को रोमांचक मैच में दी थी मात


एक अन्य मैच में सेंट लूसिया जॉक्स ने अपने कम स्कोर का सफलतापूर्व बचाव करके बारबाडोस ट्रिडेंट्स को तीन रन से हराया. जॉक्स की यह सात मैचों में पांचवीं जीत है. बारबाडोस ने टास जीतकर सेंट लूसिया को पहले बल्लेबाजी के लिये आमंत्रित किया और उसकी टीम को 18 ओवर में 92 रन पर आउट कर दिया. सेंट लूसिया की तरफ से तीन बल्लेबाज ही दोहरे अंक में पहुंचे. बारबाडोस के लिये हेडन वाल्श ने तीन और रेमन रीफर ने दो विकेट लिये.

Youtube Video


IPL 2020 Schedule Update: ओपनिंग मैच में आमने- सामने होंगे विराट कोहली और रोहित शर्मा!

सुरेश रैना से नाराज हैं टीम मालिक एन श्रीनिवासन, कहा- सैलरी नहीं मिलेगी तो होगा गलती का एहसास

जावेल ग्लेन ने किया कमाल
बारबाडोस के सामने छोटा लक्ष्य था लेकिन उसकी टीम सलामी बल्लेबाज जॉनसन चार्ल्स के 42 गेंदों पर 39 रन के बावजूद निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट पर 89 रन ही बना पायी. सेंट लूसिया की तरफ से केसरिक विलियम्स और जावेल ग्लेन ने दो . दो विकेट लिये. आखिरी ओवर में बारबाडोस को नौ रन की जरूरत थी लेकिन रोस्टन चेज ने इस ओवर में केवल पांच रन दिये.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज