लाइव टीवी

CPL: शोएब मलिक की टीम ने जीते लगातार 11 मैच, मगर फाइनल में हारकर खिताब का सपना टूटा

News18Hindi
Updated: October 13, 2019, 5:01 PM IST
CPL: शोएब मलिक की टीम ने जीते लगातार 11 मैच, मगर फाइनल में हारकर खिताब का सपना टूटा
ट्रॉफी के साथ जीत का जश्न मनाती बारबाडोस की टीम

बारबाडोस ट्राइडेंट्स (Barbados Tridents) ने अमेजन वॉरियर्स (Amazon Warriors) को 27 रन से हराकर कैरेबियन लीग (Caribbean Premier League) का खिताब अपने नाम कर लिया

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 13, 2019, 5:01 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी शोएब मलिक (Shoaib Malik)  की टीम गयाना अमेजन वॉरियर्स (Guyana Amazon Warriors) ने कैरेबियन प्रीमियर लीग में शानदार प्रदर्शन किया. टीम  को खिताब का प्रबल दावेदान माना जा रहा था. खिताबी मुकाबले से पहले अमेजन ने लगातार 11 मैच जीते. ग्रुप में सभी 10 मैच जीतने के बाद क्वालीफायर भी जीता, लेकिन जब बात आखिरी बार जीत दर्ज करने की आई  तो टीम को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा. हार का चेहरा भी उस टीम ने दिखाया, जिसे अमेजन ने पहले क्वलीफायर में मात देकर एलिमिनेटर टीम की विजेता के साथ दूसरा क्वालीफायर खेलने  को मजबूर कर दिया था.  लेकिन फाइनल में वेस्टइंडीज के स्टार खिलाड़ी जेसन होल्डर (Jason Holder) की अगुआई में बारबाडोस ट्राइडेंट्स (Barbados Tridents) का एक अलग ही अंदाज देखने को मिला. बारबाडोस ने अमेजन को 27 रन से हराकर दूसरी बार कैरेबियन प्रीमियर लीग (Caribbean Premier League)  का खिताब अपने नाम कर लिया.

पहले बल्लेबाजी करते हुए बारबाडोस ने निर्धारित ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 171 रन बनाए. जवाब में अमेजन की टीम बारबाडोस के गेंदबाजों के सामने टिक नहीं पाई और लगातार विकेट गिरने के कारण रन गति धीमी रही. शोएब मलिक की कप्तानी वाली टीम अमेजन वॉरियर्स निर्धारित ओवर में 144 रन ही बना पाई. बारबाडोस की ओर से जोनाथन कार्टर ने सर्वाधिक नाबाद 50 रन बनाए. वहीं  जॉनसन चार्ल्स ने 39 रन की पारी खेली. जोनाथन प्लेयर ऑफ द मैच रहे, जबकि हेडन वॉल्‍श जूनियर प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे.

जोनाथन ने संभाली पारी

पहले बल्लेबाजी करते हुए बारबाडोस (Barbados Tridents)  की हालात भी खराब हो गई थी. टीम ने 43 रन पर पहला और फिर दो रन  बाद ही दूसरा विकेट गंवा दिया. इसके बाद टीम को संभलने को मौका नहीं मिला. कप्तान होल्‍डर भी सिर्फ एक रन ही बना सके. लेकिन उनका विकेट गिरने के बाद जोनाथन ने पारी को संभाला और सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. शाकिब अल हसन के रूप में टीम को छठा झटका लगने के  बाद जोनाथन को एश्ले नर्स को साथ मिला और दोनों के बीच अटूट 63 रन की साझेदारी ‌हुई. जोनाथन ने अपनी पारी में 4 चौके और 4 छक्‍के लगाए.


Loading...


किंग के अलावा नहीं चल पाया कोई बल्लेबाज

लक्ष्य का पीछा करने उतरी अमेजन वॉरियर्स की शुरुआत भी कुछ खास नहीं रही. निर्धारित अंतराल पर टीम के विकेट गिरते रहे. हालांकि ब्रैंडन किंग (Brandon King) ने 43 रन की पारी खेलकर टीम को संभालना चाहा, लेकिन 79 रन पर किंग के रूप में चौथा विकेट गिरने के बाद टीम पूरी तरह से ‌बिखर गई. किंग के अलावा सर्वाधिक 25 रन कीमो पॉल ने बनाए. बारबाडोस के रेमॉन रिफर ने 24 रन देकर सर्वाधिक चार विकेट लिए.

भारत ने दिया फॉलोऑन, मगर इस मामले में अच्छा नहीं है कोहली का रिकॉर्ड

केएल राहुल ने शेयर की ऐसी फोटो, दो एक्ट्रेस में उन्हें लेकर छिड़ गई 'जंग'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 13, 2019, 11:55 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...