बाउंड्री पर बोल्ट ने लिया ऐसा कैच, जिससे दुख में डूब गए खुद कीवी फैंस, देखें VIDEO

बोल्ट के इस कैच के दम पर ही न्यूजीलैंड ने करीबी मुकाबले में जीत हासिल की.

News18Hindi
Updated: June 23, 2019, 3:14 PM IST
बाउंड्री पर बोल्ट ने लिया ऐसा कैच, जिससे दुख में डूब गए खुद कीवी फैंस, देखें VIDEO
बोल्ट के उस कैच ने जहां न्यूजीलैंड को जीत दिला दी, वहीं उनके अपने ही प्रशंसक दुखी हो गए. स्टेडियम में मातम छा गया. वह पल था ही कुछ ऐसा.
News18Hindi
Updated: June 23, 2019, 3:14 PM IST
इस विश्व कप में अभी तक अजेय चल रही न्यूजीलैंड और टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर पहुंची वेस्टइंडीज टीम के बीच शनिवार को कड़ा मुकाबला देखने को मिला. आखिरी ओवर तक जीत कभी इस पाले में तो उस पाले में जाते दिख रही थी, लेकिन आखिरी गेंद पर बोल्ट के कैच ने कैरेबियाई टीम के हाथ से जीत छीन ली. कैरेबियाई टीम को पांच रन से हार का मुंह देखना देखना पड़ा. वेस्टइंडीज़ टीम भले ही मैच हार गई हो, लेकिन उसने सबका दिल जीत लिया. बोल्ट के उस कैच ने जहां न्यूजीलैंड को जीत दिला दी, वहीं उनके अपने ही प्रशंसक दुखी हो गए. स्टेडियम में मातम छा गया. वह पल था ही कुछ ऐसा.

48 ओवर का खेल हो चुका था और वेस्टइंडीज ने नौ विकेट के नुकसान पर 284 रन बना लिए थे. जीत के लिए 12 गेंदों पर आठ रन की जरूरत थी. क्रीज पर कार्लोस ब्रे​थवेट 99 और ओशाने थॉमस टिके थे. रन तो कैरेबियाई टीम को ज्यादा नहीं बनाने थे, लेकिन विकेट भी नहीं बचे थे. आखिरी उम्मीद सिर्फ ब्रेथवेट थे, जो टीम को जीत की ओर लेकर जा रहे थे. 49ओवर में नीशाम की चौथी गेंद पर ब्रेथवेट ने दो रन लेकर अपना मेडन शतक पूरा किया.

Loading...



टीम को अब सिर्फ 6 रन चाहिए थे और गेंद भी भरपूर थी. ब्रेथवेट शायद छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाना चाहते थे और इसी कोशिश में उन्होंने 49वें ओवर की आखिरी गेंद पर लॉन्ग ऑन की ओर बड़ा शॉट खेला. ये उनका गलत शॉट था. इसका अहसास उन्हें कुछ सेकंड के बाद हुआ.लॉन्ग ऑन पर बोल्ट ने उनका कैच लपक लिया. दोनों बल्लेबाज अपने घुटने पर क्रीज पर बैठ गए. जो कीवी प्रशंसक अपनी टीम की जीत पर झूम रहे थे. अचानक रूक गए और ब्रेथवेट के इस विकेट का दुख उनके चेहरे पर साफ नजर आने लगा.

ब्रेथवेट को इस तरह निराश देखकर कीवी टीम ने उन्हें सांत्वना दी. न्यूजीलैंड के दिए 292 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज टीम ने 164 रन पर ही सात विकेट गंवा दिए थे, लेकिन क्रीज पर टिके हुए ब्रेथवेट ने अकेले दम पर टीम की मजबूत वापसी करवा दी थी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 23, 2019, 12:07 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...