लाइव टीवी

LIVE मैच में हुआ अजीबोगरीब वाकया, साइटस्क्रीन के सामने से गुजर गई कार, हैरान रह गए खिलाड़ी

News18Hindi
Updated: February 5, 2020, 6:25 PM IST
LIVE मैच में हुआ अजीबोगरीब वाकया, साइटस्क्रीन के सामने से गुजर गई कार, हैरान रह गए खिलाड़ी
मिजोरम और चंडीगढ़ के बीच रणजी ट्रॉफी मैच के पहले दिन ये घटना घटी. (फाइल फोटो)

रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) में मिजोरम और चंडीगढ़ (Mizoram vs Chandigarh) के बीच मुकाबले के दौरान हुआ वाकया. बॉल ब्वाय के करीब से निकली कार.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 5, 2020, 6:25 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. जरा कल्पना कीजिए कि किसी मैदान पर कोई क्रिकेट मैच चल रहा हो और बीच मैच में साइटस्क्रीन के सामने से एक कार निकल जाए. है तो अजीबोगरीब बात, लेकिन है सच. ऐसा ही नजारा चंडीगढ़ और मिजोरम (Chandigarh vs Mizoram) के बीच खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी मैच (Ranji Trophy Match) के दौरान देखने को मिला. हालांकि मैच रेफरी के दिशा-निर्देशों के अनुसार नियम पूरी तरह साफ है कि ऐसा नहीं होना चाहिए, लेकिन इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार ऐसा हुआ है. हालांकि यूटीसीए सेक्रेटरी देश दीपक खन्ना ने इस पूरे मामले से अनभिज्ञता जताई है.

मिजरोम के खिलाफ चंडीगढ़ के बल्लेबाज उदय कौल ने शानदार दोहरा शतक लगाया. (फाइल फोटो)


बॉल ब्वाय के करीब से निकली कार
दरअसल, रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) का ये मुकाबला चंडीगढ़ और मिजाेरम (Chandigarh vs Mizoram) के बीच महाजन क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है. मुकाबले के पहले दिन एक कार कूचा रोड़ पर बाउंड्री लाइन और साइटस्क्रीन के बीच से निकलती देखी गई. वहीं आधिकारक बॉल ब्वाय भी बैठे हुए ‌थे, जिनके करीब से होकर कार निकली. हालांकि गेट पर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने दो वाहनों को एंट्री गेट पर ही रोका था, लेकिन केंद्र शासित क्रिकेट एसोसिएशन के अधिकारियों की अनुमति मिलने के बाद दोनों को जाने दिया गया. ये घटना देखकर खिलाड़ी भी हैरान रह गए.

cricket news, sports news, indian cricket team, ranji trophy, Chandigarh vs mizoram, क्रिकेट न्यूज, खेल, चंडीगढ़ वस मिजोरम, साइटस्क्रीन, रणजी ट्रॉफी, बीसीसीआई, इंडियन क्रिकेट टीम
मिजाेरम की टीम पहली पारी में 109 रनों पर सिमट गई थी.


हो सकता है कि कोई जरूरी सामान लेकर गई हो कार...
इस बारे में केंद्र शासित क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव देश दीपक खन्ना ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया, 'मुझे इस मामले की कोई जानकारी नहीं है. ये नया मैदान है और निश्चित रूप से वाहनों में कोई जरूरी सामान रहा होगा, जो मैच के आयोजन से जुड़ा होगा. चूंकि पार्किंग और ड्रेसिंग रूम तक जाने के लिए बीच में ही एक रोड है, इस वजह से कार उसी रास्ते से गई होगी. सेक्टर16 स्टेडियम ने चार मैचों का आयोजन किया है, इस वजह से मैदान और पिच को सही स्थिति में लाने में समय लगता है. इसीलिए महाजन क्रिकेट ग्राउंड पर मैच आयोजित करने का फैसला किया गया था.'
cricket news, sports news, indian cricket team, ranji trophy, Chandigarh vs mizoram, क्रिकेट न्यूज, खेल, चंडीगढ़ वस मिजोरम, साइटस्क्रीन, रणजी ट्रॉफी, बीसीसीआई, इंडियन क्रिकेट टीम
रणजी ट्रॉफी के इस मुकाबले में दूसरे दिन स्टंप तक मिजोरम ने दूसरी पारी में भी तीन विकेट गंवा दिए हैं.


जीत की ओर चंडीगढ़ के मजबूत कदम
रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) के इस मुकाबले में मिजोरम की पहली पारी 109 रनों पर सिमट गई. टीम के लिए तरुवर कोहली ने सबसे ज्यादा 77 रन बनाए. टीम के चार बल्लेबाज खाता तक नहीं खोल सके. चंडीगढ़ के लिए गुरिंदर सिंह ने चार और जगजीत सिंह ने तीन विकेट लिए. जवाब में चंडीगढ़ ने पहली पारी 5 विकेट पर 587 रन बनाकर घोषित की. टीम के लिए  उदय कौल ने नाबाद 212, अंकित कौशिक ने 177 और रमन बिश्नोई ने 139 रन बनाए. दूसरे दिन स्टंप तक मिजोरम ने 3 विकेट खोकर 48 रन बना लिए हैं.

IND Vs NZ, 1st ODI: टीम इंडिया की बड़ी हार, जानिए मैच की बड़ी बातें

जिसे विराट ने टीम से निकाला, वो 605 रन बनाकर हुआ आउट, लक्ष्मण का रिकॉर्ड तोड़ा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 5, 2020, 5:49 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर