होम /न्यूज /खेल /विराट कोहली से लेकर विनेश फोगाट तक किसका फिटनेस चैलेंज रहा सबसे मुश्किल?

विराट कोहली से लेकर विनेश फोगाट तक किसका फिटनेस चैलेंज रहा सबसे मुश्किल?

विराट से लेकर विनेश फोगाट तक किसका फिटनेस चैलेंज रहा सबसे मुश्किल

विराट से लेकर विनेश फोगाट तक किसका फिटनेस चैलेंज रहा सबसे मुश्किल

खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने हाल ही में कई लोगों को फिटनेस चैलेंज दिया. उन्होंने कसरत करते हुए अपना एक वीडियो शे ...अधिक पढ़ें

    फिटनेस किसी के लिए जुनून है, तो किसी की ज़िंदगी का अहम हिस्सा. खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने हाल ही में सोशल मीडियो के ज़रिये कई लोगों को फिटनेस चैलेंज दिया. उन्होंने कसरत करते हुए अपना एक वीडियो शेयर किया और साथ ही विराट कोहली, सायना नेहवाल और पीवी सिंधू को इसके लिए चैलेंज किया. तभी से सोशल मीडिया पर #HumFitTohIndiaFit नाम से हैशटेग ट्रेंड होने लगा और वीडियो वायरल हो गए.

    जवाब में विराट ने भी वर्कआउट करते हुए वीडियो शेयर किया और धोनी, अनुष्का शर्मा और पीएम मोदी को चैलेंज कर दिया. साथ ही कई रितिक और अमिताभ बच्चन जैसे सितारों ने भी बताया कि वो व्यस्त शेड्यूल के बावजूद कैसे फिट रहते हैं. हम आपको बता रहे हैं उन स्टार्स के बारे में जिन्होंने सबसे मुश्किल वर्कआउट किया.

    सबसे पहले नाम आता है टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का. कोहली ने गर्दन में इंजरी के बावजूद फिटनेस चैलेंज को स्वीकारा और एक मुश्किल एक्सर्साइज़ शेयर की. विराट ने जो एक्सर्साइज़ की उसे माउंटेन क्लाइमबर कहा जाता है. इसे करने के लिए आपकी कोर मज़बूत होगी चाहिए.



    उसके बाद आती हैं भारतीय महिला रेस्लर विनेश फोगाट. विनेश ने अपने वीडियो से दिखाया कि वो रोज़ाना कितनी कड़ी ट्रेनिंग करती हैं. वीडियो में विनेश जो वर्कआउट कर रही हैं उस लेवल तक पहुंचने के लिए उन्होंने कितनी मेहनत की होगी इसका अंदाज़ा आप उनके वीडियो देखकर लगा सकते हैं.



    टीम इंडिया के तूफानी बल्लेबाज़ सुरेश रैना ने भी अपनी वीडियो शेयर करते हुए लिखा, "ज़िंदगी को सही तरीके जीना है तो फिटनेस ज़रूरी है. मुझे उम्मीद है कि लोग अब फिटनेस को अपनी ज़िंदगी का हिस्सा बानएंगे.



    बैडमिंटन चैंपियन किदांबी श्रीकांत ने भी ये चैलेंज स्वीकार किया और अपनी कड़ी ट्रेनिंग का वीडियो शेयर किया.



    भारत की ओलंपियन जिमनास्ट दीपा करमाकर ने भी वीडियो शेयर करते हुए दिखाया कि वो जहां तक पहुंची हैं उसका श्रेय कड़ी मेहनत को जाता है. कड़ी ट्रेनिंग और फिटनेस एक जिमनास्ट और एथलीट की ज़िंदगी का अहम हिस्सा है.

    Tags: Virat Kohli

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें