लाइव टीवी

भारत को मिला नया 'सहवाग', डेब्यू मैच में ठोक दिया ताबड़तोड़ दोहरा शतक

News18Hindi
Updated: December 10, 2019, 4:45 PM IST
भारत को मिला नया 'सहवाग', डेब्यू मैच में ठोक दिया ताबड़तोड़ दोहरा शतक
अर्सलान खान ने अरुणाचल के खिलाफ दोहरा शतक जमाया

चंडीगढ़ के लिए रणजी ट्रॉफी में डेब्यू करने वाले अर्सलान खान (Arshlan Khan Double Century) ने अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ नाबाद 233 रन ठोके

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 10, 2019, 4:45 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. जब कोई क्रिकेटर अपना पहला मैच खेलने मैदान पर उतरता है तो उसके अंदर डर होता है, झिझक होती है. लेकिन जो खिलाड़ी चैंपियन होता है वो पहले मैच से ही अपना हुनर दुनिया को दिखा देता है. चंडीगढ़ के बायें हाथ के बल्लेबाज अर्सलान खान (Arslan Khan) ने भी कुछ ऐसा ही कर दिखाया है. रणजी ट्रॉफी में चंडीगढ़ के अर्सलान खान ने डेब्यू किया है और अपने पहले ही मैच में उन्होंने दोहरा शतक ठोक दिया.

अरुणाचल के खिलाफ अर्सलान का तूफान
बाये हाथ के बल्लेबाज अर्सलान खान (Arslan Khan) ने अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ नाबाद 233 रनों की तूफानी पारी खेली. अर्सलान की पारी जिसने देखी उसे पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग की याद आ गई. अर्सलान ने 233 रन महज 236 गेंदों में ठोक दिए. उनका स्ट्राइक रेट 98.73 का रहा. अर्सलान के बल्ले से 33 चौके और 4 छक्के निकले. मतलब 156 रन तो अर्सलान ने बाउंड्री लगाकर ही बना डाले. शिवम भांभरी के साथ उन्होंने 220 रनों की साझेदारी की.

अरुणाचल के खिलाफ अर्सलान ने 233 रन बनाए


कौन हैं अर्सलान खान?
अर्सलान खान (Arslan Khan) महज 20 साल के हैं, जो कि अपने आक्रामक खेल से चर्चा में आए थे. अंडर 23 वनडे टूर्नामेंट में अर्सलान ने 11 मैचों में 699 रन ठोक दिए थे जिसमें 5 शतक और 2 अर्धशतक शामिल थे. इस प्रदर्शन के बाद उन्हें चंडीगढ़ की रणजी टीम में जगह मिली और पहले ही मैच में उन्होंने अपने टैलेंट का लोहा मनवा लिया.

अर्सलान खान ने डेब्यू मैच में ही दोहरा शतक लगाया.
चंडीगढ़ का जबर्दस्त प्रदर्शन
बता दें अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ चंडीगढ़ ने महज 76 ओवर में ही 503 रन ठोक डाले और अपनी पारी को उसने घोषित कर दिया. चंडीगढ़ के लिए अर्सलान खान के अलावा शिवम भांभरी ने 91 गेंदों में 105, कप्तान मनन वोहरा ने 82 गेंदों में 124 रनों की तूफानी पारी खेली. इससे पहले अरुणाचल की टीम पहली पारी में सिर्फ 147 रनों पर सिमट गई थी. श्रेष्ठ निमरोही ने 26 रन देकर 5 विकेट लिए थे.

यह भी पढ़ें :-दिल्ली के बाद अब सिडनी में स्मॉग, सांस लेने में दिक्कत, उस्मान ख्वाजा ने की भारत से तुलना!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 10, 2019, 4:22 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर